WhatsApp चैटिंग अब होगी और भी खास और दिलचस्प! जल्द आ रहे ये तीन लाजवाब Text Formatting Tools

WhatsApp चैटिंग अब होगी और भी खास और दिलचस्प! जल्द आ रहे ये तीन लाजवाब Text Formatting Tools
HIGHLIGHTS

WhatsApp कथित तौर पर एक नए टेक्स्ट फॉरमैटिंग फीचर पर काम कर रहा है।

भविष्य में ये टूल्स एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो सकते हैं।

WhatsApp ने हाल ही में सभी यूजर्स के लिए HD फ़ोटो शेयरिंग फीचर रोल आउट किया था।

WhatsApp कथित तौर पर एक नए टेक्स्ट फॉरमैटिंग फीचर पर काम कर रहा है जिससे कोडर्स, प्रोग्रामर्स और सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को फायदा हो सकता है। यह नया फीचर हाल ही में व्हाट्सएप के लिए लेटेस्ट डेस्कटॉप बीटा अपडेट में देखा गया था जिसमें तीन नए फॉरमैटिंग टूल्स शामिल होने की उम्मीद है। ये नए टूल्स यूजर्स को व्हाट्सएप पर आसानी से कोड्स शेयर करने और पढ़ने में मदद करेंगे। भविष्य में ये टूल्स एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो सकते हैं। हाल ही में व्हाट्सएप ने स्थिर चैनल पर सभी यूजर्स के लिए HD फ़ोटो शेयरिंग फीचर रोल आउट किया था। 

यह भी पढ़ें: दो नए खूबसूरत अवतार लेकर आ रहा 50MP कैमरा वाला Moto G14, इस दिन शुरू होगी सेल

व्हाट्सएप डेवलपमेंट ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप तीन नए टेक्स्ट फॉरमैटिंग टूल्स पर काम कर रहा है जो प्लेटफॉर्म पर टेक्निकल कोड्स को पढ़ने और शेयर करने में आसान बनाएंगे। रिपोर्ट से सुझाव मिला है कि व्हाट्सएप पर टेक्निकल कोड्स को पढ़ने में आसान बनाने के लिए एक "Code block" फीचर शामिल किया जाएगा। यह ऐप पर कोड स्निपेट्स शेयर करने के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, प्रोग्रामर्स आदि की मदद कर सकता है। 

WhatsApp message text formatting tools

इसी बीच, इस नए टूल सेट में एक "Quote" फीचर भी शामिल होने की उम्मीद है। इस फॉरमैटिंग टूल के साथ यूजर्स कथित तौर पर एक चैट में किसी विशेष मेसेज या जवाब पर रेफ़र बैक करने में सक्षम होंगे। रिपोर्ट का यह भी कहना है कि यह quote टेक्स्ट फॉरमैटिंग टूल यूजर्स को एक टेक्स्ट के विशेष हिस्से को quote करने और उस पर सीधे रिप्लाई करने में भी सक्षम बनाएगा जो ऐप पर उपलब्ध मौजूदा quote टेक्स्ट फीचर से अलग है। 

कहा गया है कि तीसरा टूल यूजर्स को WhatsApp पर एक मेसेज के अंदर आइटम्स की एक लिस्ट बनाने में मदद करेगा। रिपोर्ट में इन नए फॉरमैटिंग टूल्स का स्क्रीनशॉट भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Google ने Play Store से हटाए 43 खतरनाक Apps! अगर आप भी करते हैं इस्तेमाल तो फौरन करें डिलीट

हालांकि, व्हाट्सएप की ओर से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये फीचर्स सभी बीटा टेस्टर्स के लिए कब उपलब्ध होंगे। वर्तमान में ये टूल्स बीटा में डेवलपमेंट में हैं। जो भी फीचर्स अभी डेवलपमेंट में हैं, व्हाट्सएप उन्हें स्टेबल चैनल के लिए रिलीज करने से पहले बीटा अपडेट के साथ रोल आउट कर सकता है। 

WhatsApp

WhatsApp ने हाल ही में सभी यूजर्स के लिए HD फ़ोटो शेयरिंग फीचर रोल आउट किया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स एंड्रॉइड, iOS, व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप पर अपने व्हाट्सएप चैट्स में हाई-क्वालिटी और हाई-रिज़ॉल्यूशन इमेजेस शेयर कर सकते हैं। HD में भेजी गई इमेजेस के साथ एक छोटा 'HD' आइकन नजर आएगा। इसके अलावा मेटा ने यह भी घोषणा की है कि HD वीडियोज़ का सपोर्ट भी जल्द ही आने वाला है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo