रिपोर्ट: Whatsapp अपने डेस्कटॉप वर्ज़न को लाने की कर रहा तैयारी

Updated on 28-Jul-2019

रिपोर्ट्स एक मुताबिक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने डेस्कटॉप वर्जन को लाने की तैयारी कर रहा है। अगर ऐसा होता है तो यूज़र्स अपने मोबाइल को इंटरनेट से कनेक्ट करे बिना ही whatsapp app अपने पीसी पर चला सकेंगे। वहीँ कम्युनिटी फोरम WABetaInfo,ने ट्वीट में इस बात की जानकारी दी है कि कंपनी एक यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म (यूडब्ल्यूपी) ऐप तैयार कर सकती है। साथ ही कंपनी एक नए मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रही है, जो आपके फोन के बंद होने पर भी काम करेगा।

आपको बता दें कि 2015 में Whatsapp ने वेब वर्जन को लॉन्च किया था जिससे कंप्यूटर पर चैट को मॉनिटर किया जा सकता है। वहीँ इसके इस्तेमाल के लिए यूजर्स को पहले अपने फोन को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ना ज़रूरी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Whatsapp, multiplatform sysytem पर भी काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स एक ही समय में कई डिवाइस के माध्यम से अपनी चैट और प्रोफाइल में एक्सेस कर सकेंगे। WABetaInfo के मुताबिक WhatsApp का ये फीचर Android और iOS यूज़र्स के लिए जल्द जारी किया जा सकता है।

व्हाट्सप्प यूनिवर्सल विन्डो प्लेटफॉर्म (UWP) को लाने पर काम कर रही है। WABetaInfo का कहना है कि नए मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम पर यूजर्स अपने iPad और iPhone पर चला पाएंगे। इसके साथ ही iOS और Android डिवाइस पर एक ही व्हाट्सप्प अकाउंट चला सकेंगे।

इसके साथ ही व्हाट्सप्प के दूसरे फीचर WhatsApp Payment की बात करें तो कंपनी इस साल के अंत तक भारत में अपनी पेमेंट सर्विस को लॉन्च कर सकती है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :