WhatsApp ने जारी किया कमाल का फीचर, अब इस नामुमकिन काम को भी आसानी से करें

WhatsApp ने जारी किया कमाल का फीचर, अब इस नामुमकिन काम को भी आसानी से करें
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड और आईओएस के लिए वॉयस मैसेज प्रीव्यू जारी किया

अब किसी कॉन्टेक्ट को भेजने से पहले अपनी वॉयस क्लिप सुनी जा सकती है

यहाँ जाने कैसे व्हाट्सएप पर वॉयस मैसेज प्रीव्यू फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (iOS) के लिए वॉयस (Voice) मैसेज (Message) प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) जारी करने की घोषणा की है। अब व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स अपनी वॉयस (Voice) रिकॉर्डिंग (Recording) को प्राप्तकर्ता को भेजने से पहले उसका पूर्वावलोकन (Preview) कर सकते हैं, यानि उसे चेक कर सकते हैं। नया अपडेट यूजर्स को वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) रिकॉर्ड (Record) करने और सुनने की सुविधा देता है। यदि क्लिप (Clip) वह नहीं है जो उपयोगकर्ता भेजना चाहता था, तो वे अब मैसेज (Message) को डिलीट (डिसकार्ड) भी कर सकते हैं। और इसे फिर से रिकॉर्ड (Record) कर सकते हैं। नई सुविधा Android, iOS, वेब और डेस्कटॉप ऐप्स के लिए उपलब्ध है।

कैसे काम करता है WhatsApp Preview Feature

अगर आप अक्सर वॉयस (Voice) मैसेज (Message) का इस्तेमाल करते हैं, तो यह नया प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) आपको वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) को वास्तव में व्हाट्सएप (WhatsApp) कॉन्टैक्ट  (Contact) को भेजने से पहले सुनने में मदद करेगा। इसलिए यदि आप गलती से एक रैंडम वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) भेज देते हैं, तो preview Feature उसे ठीक करने में आपको मदद करता है। 

यह भी पढ़ें: 2022 में आ सकता है इन टॉप 5 वेब सीरीज़ का अगला पार्ट, पाताल लोक से पंचायत और ये नाम हैं शामिल

जबकि नया व्हाट्सएप (WhatsApp) प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) आपको अपनी वॉयस (Voice) रिकॉर्डिंग (Recording) का पूर्वावलोकन (Preview) करने देता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप रिकॉर्डिंग (Recording) को बाद में फिर से शुरू करने के लिए बीच में रोक सकते हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि, व्हाट्सएप (WhatsApp) के एक बीटा वर्जन को एक ऑडियो रिकॉर्डिंग (Recording) को प्रगति पर रोकने के विकल्प के साथ देखा गया था, इसलिए संभावना है कि इस सुविधा पर काम किया जा रहा है।

सही रिकॉर्डिंग (Recording) न होने पर फिर से कर सकते हैं रिकार्ड 

पूर्वावलोकन (Preview) सुविधा (Feautre) केवल आपको क्लिप (Clip) को सुनने में सक्षम बनाती है ताकि उपयोगकर्ता यह जांच सकें कि वे अपने कॉन्टेक्ट (Contact) को क्या भेजने वाले हैं और यदि यह उचित नहीं है या जैसा कि वे मूल रूप से चाहते थे, तो वे इसे डिलीट (डिसकार्ड) सकते हैं और एक नई वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) रिकॉर्ड (Record) कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio ने Airtel को फिर दी पटखनी, इस मामले में आया टॉप पर, देखें Vodafone idea की क्या है पोजीशन

व्हाट्सएप (WhatsApp) वॉयस (Voice) मैसेज (Message) को कैसे प्रीव्यू (Preview) करें? HOW TO PREVIEW WHATSAPP VOICE MESSAGES?

व्हाट्सएप (WhatsApp) पर प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) का इस्तेमाल करना काफी आसान है। व्हाट्सएप (WhatsApp) चैट पर भेजने से पहले वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) का प्रीव्यू (Preview) करने के लिए बस इन चरणों का पालन करें।

एक व्हाट्सएप (WhatsApp) चैट खोलें और माइक्रोफ़ोन बटन दबाए रखें।

हैंड्स-फ़्री वॉयस (Voice) रिकॉर्डिंग (Recording) सक्षम करने के लिए माइक्रोफ़ोन बटन को ऊपर की दिशा में स्लाइड करें।

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo