WhatsApp Meta AI से बात करना होगा अब और भी आसान और मजेदार, सीधे बोलकर हर सवाल पूछ सकेंगे यूजर्स

WhatsApp Meta AI से बात करना होगा अब और भी आसान और मजेदार, सीधे बोलकर हर सवाल पूछ सकेंगे यूजर्स
HIGHLIGHTS

WhatsApp ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर मेटा एआई सपोर्ट रोलआउट किया था।

अब कंपनी कथित तौर पर मेटा एआई वॉइस को चुनने के विकल्प को शामिल करने की योजना बना रही है।

उम्मीद है कि मेटा, नई वॉइस चैट क्षमताएं व्हाट्सएप के भविष्य के वर्जन्स में रोलआउट करेगा।

WhatsApp ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर मेटा एआई सपोर्ट रोलआउट किया था। अब, इसे और भी फ़ंक्शनल बनाने और चैट्स के साथ बेहतर तरीके से एकीकृत करने के लिए कंपनी कथित तौर पर मेटा एआई वॉइस को चुनने के विकल्प को शामिल करने की योजना बना रही है।

व्हाट्सएप के नए और अपकमिंग फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट, WABetaInfo ने खुलासा किया है कि मेटा के स्वामित्व वाला यह इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म मेटा एआई के लिए और ज्यादा वॉइस ऑप्शंस शामिल करने पर काम कर रहा है जिनमें से यूजर्स चुन सकें। साथ ही, मेटा व्हाट्सएप पर मेटा एआई में एक रियल-टाइम वॉइस चैट फीचर लाने की भी योजना बना रहा है।

WhatsApp ला रहा Meta AI वॉइस ऑप्शंस

रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 2.24.17.16 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा मेटा एआई वॉइस ऑप्शंस का सपोर्ट लेकर आएगा। इस फीचर का लक्ष्य मेटा एआई चैटबॉट के साथ बात करने समय उसे निजीकृत करने के लिए ज्यादा विकल्प प्रदान करना है।

साझा किया गया स्क्रीनशॉट संकेत देता है कि व्हाट्सएप वॉइस कमांड्स का इस्तेमाल करके मेटा एआई के साथ रियर-टाइम वॉइस इंटरैक्शन शामिल करने का भी प्रयास कर रहा है। यह फीचर प्लेटफॉर्म पर मेटा एआई के साथ हैंड्स-फ्री इंटरैक्शन इनेबल करेगा। मेटा एआई, यूजर्स द्वारा चुनें गए वॉइस और टोन का इस्तेमाल करके वॉइस प्रॉम्प्ट्स का भी जवाब देगा।

इसके अलावा, मेटा एक और विकल्प को शामिल करने की तैयारी कर रहा है जिसके तहत, जब भी यूजर्स चाहें तब वे वॉइस चैट मोड को रोक सकेंगे। यूजर्स के पास अपनी प्राथमिकता के अनुसार पूरी तरह से वॉइस मोड या चैट मोड पर स्विच करने का भी ऑप्शन होगा।

कब रोलआउट होगा नया फीचर

उम्मीद है कि मेटा, नई वॉइस चैट क्षमताएं व्हाट्सएप के भविष्य के वर्जन्स में रोलआउट करेगा। हालांकि, यह ध्यान देना जरूरी है कि वर्तमान में यह फीचर केवल कुछ चुनिंदा यूजर्स के साथ बीटा टेस्टिंग में है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo