WhatsApp ग्राहकों के लिए नया अपडेट, अब कर पाएंगे Channels से जुड़ा ये काम, देखें कैसे

WhatsApp ग्राहकों के लिए नया अपडेट, अब कर पाएंगे Channels से जुड़ा ये काम, देखें कैसे

WhatsApp की ओर से कथित तौर पर एक ऐसे नए फीचर को पेश किया गया जो WhatsApp Users को Channels में भी मैसेज, फोटो और वीडियो फॉरवर्ड करने की आजादी मिलने वाली है। इसका सीधा सा मतलब है कि अब आप Channels पर भी इन सब चीजों को फॉरवर्ड कर पाएंगे। इस फीचर को अभी के लिए कुछ बीटा टेस्टर्स को ही टेस्टिंग के लिए दिया गया है। अब इस फीचर की टेस्टिंग के बाद इस फीचर को सभी के लिए एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर आने वाले कुछ ही दिनों में जारी कर दिया जाने वाला है।

Internet से सामने आ रही ये जानकारी

अगर हम WABetaInfo की एक रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो, WhatsApp की ओर से एक फीचर को निर्मित किया जा रहा है, जो चैनल ओनर्स के लिए आने वाला है। इस फीचर की मदद से मैसेज, मीडिया और आदि को अब चैनल्स पर भी फॉरवर्ड किया जा सकता है। यह फीचर आपको यह भी आजादी देने वाला है कि आप मैसेज, फोटो, वीडियो और GIF आदि को पर्सनल चैट से डायरेक्ट तौर पर चैनल्स पर फॉरवर्ड किया जा सकता है।

अब यह जानकारी मिल रही है कि, इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है, इस फीचर को इस समय बीटा टेस्टर इस्तेमाल कर रहे हैं और आने वाले समय इस फीचर को सभी के लिए जारी कर दिया जाने वाला है।

ये काम भी हो गया है आसान!

इस रिपोर्ट में एक स्क्रीन शॉट भी दिखाया जा रहा है, जो कहता है कि अभी के लिए कुछ बीटा टेस्टर इस फीचर की मदद से मैसेज, फोटो और Video के अलावा GIF आदि चैनल्स पर फॉरवर्ड कर सकते हैं। इसके अलावा चैनल के ओनर भी अन्य ऐप्स से मीडिया को शेयर कर सकते हैं, जैसे फाइल इक्स्प्लोरर से आप सीधे चैनल्स पर बिना किसी रुकावट पर मीडिया शेयर कर सकते हैं।

  • अगर आप कॉन्टेन्ट को बड़ी तेजी से शेयर करना चाहते हैं तो आपको चैनल्स को अपडेट रखना होगा।
  • ऐसा करके आप बड़ी तेजी और बड़ी ही आसानी से चैनल्स पर मीडिया आदि शेयर कर सकते हैं।
  • नए फीचर की मदद से आप बड़ी तेजी से इस काम को कर सकते हैं।
  • चैनल ओनर्स के लिए यह एक बेहतरीन फीचर है, जिसका इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा है।

क्या और कैसे करना होगा?

  • यूजर्स को अब अपने डिवाइस में पहले मीडिया को सेव करने और इसके बाद इसे मैनुअली चैनल्स पर शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है।
  • अब आप डायरेक्टली अपने पर्सनल चैट से सीधे ही चैनल्स पर मीडिया शेयर कर सकते हैं।
  • इसके अलावा आप अन्य ऐप्स कैसे फाइल इक्स्प्लोरर या फोटो लाइब्रेरी से भी डायरेक्ट चैनल्स पर मीडिया शेयर कर सकते हैं।

साभार:

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo