WhatsApp में आ रहे हैं नए फीचर, Group Call के दौरान अब कोई भी कर सकेगा ये काम!

Updated on 19-Jun-2022
HIGHLIGHTS

WhatsApp पर एक और नया फीचर आ रहा है।

अब से, WhatsApp Group Call के दौरान कोई भी माइक्रोफ़ोन बंद कर सकता है।

व्हाट्सएप यह फीचर माइक्रोफोन की समस्या को बंद करने के लिए ला रहा है जो कई लोगों को ग्रुप कॉल में होती है।

WhatsApp में एक और नया फीचर आ रहा है। हालांकि मात्र एक नया फीचर ही नहीं, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि व्हाट्सएप में कई नए फीचर जोड़े गए हैं। बताया गया कि अगर आप गलत मैसेज भेजते हैं या किसी अनजान को गलती से मैसेज भेजते हैं तो उसे डिलीट किया जा सकता है। मैसेज पर रिएक्शन देने का फीचर भी उपलब्ध हो गया है। यह भी घोषणा की गई है कि व्हाट्सएप ग्रुप में सदस्यों की संख्या एक झटके में 256 से बढ़कर 512 हो जाने वाली है। यानि आप अब मात्र 256 लोगों को ही एक ग्रुप में जोड़ सकते हैं, लेकिन अब एक नए फीचर के साथ आप इस लिमिट को 512 सदस्य कर सकते हैं। यानि एक एक ग्रुप में डबल लोगों को ऐड किया जा सकता है। हालांकि एक नया फीचर यह भी आ रहा है कि फीचर ग्रुप कॉल में माइक्रोफोन को बंद किया जा सकता है। 

व्हाट्सएप ग्रुप कॉल अक्सर कई लोगों को माइक के साथ छोड़ देते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आस-पड़ोस में अवांछित शोर या समस्या होती है। यह चर्चा में समस्याएं पैदा करता है। कई बार कहने के बाद भी माइक बंद नहीं होता। इसी परेशानी से बचने के लिए WhatsApp यह नया फीचर ला रहा है।

यह भी पढ़ें: भारत में Tecno Pova 3 के लॉन्च की तारीख हुई लीक, 7,000mAh बैटरी के साथ आएगा फोन

हालाँकि, व्हाट्सएप में ग्रुप कॉल के लिए एक चैट सिस्टम है, जहाँ लिखित रूप में समस्याओं की सूचना दी जा सकती है। लेकिन कई लोग इससे भी बचते हैं। नतीजतन, वहां से आने वाले अवांछित शब्द बेचैनी का कारण बनते हैं और साथ ही एकाग्रता को भी भंग करते हैं। स्वस्थ चर्चा बार-बार बाधित होती है।

WhatsApp का यह नया फीचर शायद उस समस्या का समाधान करने में सक्षम होगा। अब से व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉल के दौरान कोई भी अन्य व्यक्ति जो उस मीटिंग में है वह माइक को बंद कर सकेगा, इसके बाद अवांछित आवाज जो आ रही है वह बन्द हो जाने वाली है। नतीजतन, ग्रुप कॉल अब एक समस्या नहीं होगी जिसका सामना कई उपयोगकर्ता इतने लंबे समय से कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Oppo A57 4G को जल्द भारत में किया जाएगा लॉन्च, कीमत के बारे में मिली ये जानकारी

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :