आपका WhatsApp Account नहीं किया जा सकेगा हैक; जल्द आ रहा है ये गजब का WhatsApp Feature

Updated on 06-Jun-2022
HIGHLIGHTS

WhatsApp के साथ जल्द ही एक नई सिक्युरिटी लेयर को जोड़ा जाने वाला है।

इस नए फीचर को दोनों ही यानि Android और iOS पर भविष्य में लाया जाने वाला है।

किसी भी डिवाइस पर व्हाट्सएप को फिर से लॉगिन करने के लिए आपको इस सिक्युरिटी कोड की जरूरत होने वाली है।

WhatsApp के साथ जल्द ही एक नई सिक्युरिटी लेयर को जोड़ा जाने वाला है। असल में आपको बताया देते है कि कंपनी एक नए सिक्युरिटी फीचर पर काम कर रही है, जो व्हाट्सएप को ज्यादा सुरक्षित बना देने वाली है। असल में WABetaInfo की ओर से सामने आ रही एक रिपोर्ट से सामने आ रहा है कि WhatsApp में जल्द ही एक नई सिक्युरिटी लेयर को ऐड कर दिया जाने वाला है, ऐसा कंपनी एक Double Verification Code के माध्यम से करने की योजना बना रही है। इस फीचर पर अभी काम किया जा रहा है, यह जानकारी भी इसी रिपोर्ट से मिल रही है। 

इस नए फीचर को दोनों ही यानि Android और iOS पर भविष्य में लाया जाने वाला है। इस रिपोर्ट से सामने आ रहा है कि इस फीचर के आने के बाद अगर किसी भी फोन में इस फीचर को इस्तेमाल किया जा रहा है, जो अगर आप किसी भी अन्य डिवाइस से व्हाट्सएप को लॉगिन करने की सोच रहे हैं तो आपको ऐसा करने के लिए एक अतिरिक्त सिक्युरिटी कोड की जरूरत होने वाली है, जो आपके लॉगिन को कन्फर्म करे। 

https://twitter.com/WABetaInfo/status/1532766750558887936?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें: Dual WhatsApp: एक ही Android Phone में कैसे इस्तेमाल करें 2 WhatsApp Accounts

WhatsApp में जल्द आने वाले ये नए अपडेट

व्हाट्सएप कई तरह के फीचर्स के साथ लोड होने वाला है, ऐसा भी कह सकते हैं कि जल्द ही WhatsApp में कई नए फीचर जोड़े जाने वाले हैं। ये सभी फीचर आपको बहुत उपयोगी लग सकते हैं। यदि आपने कभी व्हाट्सएप मैसेज भेजा है, लेकिन अगले ही पल आपको यह महसूस हुआ है कि यह मैसेज किसी गलती के साथ चला गया है, तो आपको जो फीचर यहाँ महसूस हो रहा है, कि शायद इसमें एक एडिट फीचर होता, जिसे इस्तेमाल करने के बाद आप इस मैसेज को आसानी से एडिट कर सकें। तो आपको बता देते है कि अब जल्द ही यह फीचर आपको WhatsApp में मिलने वाला है। 

यह भी पढ़ें: NBTC, EU साइट पर नज़र आया Oppo Reno 8Z 5G, 4,500mAh बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस

दूसरी ओर, यदि आपने कोई मैसेज (गलती से या किसी भी कारण से) हटा दिया है, लेकिन इसे आप एडिट करना चाहते हैं तो आप जल्द ही ऐसा भी करने में सक्षम होने वाले हैं। इसके अलावा अनरीड संदेशों के लिए आपको जल्द ही WhatsApp में फ़िल्टर ऑप्शन भी मिलने वाला है। आइए अब जानते है कि आखिर आपको WhatsApp पर कौन से नए फीचर मिलेंगे, जो आपको बेहद पसंद आने वाले हैं। 

WhatsApp को जल्द ही मिल सकते हैं ये टॉप फीचर

View Group Poll Results: WABetaInfo के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप न केवल ग्रुप पोल फीचर ला रहा है, बल्कि परिणाम देखने का विकल्प भी आपको देने वाला है। 

यह भी पढ़ें: डिलीट हुए मैसेज वापिस लाने से अनरीड चैट फिल्टर तक, WhatsApp पर आने वाले हैं ये धांसू फीचर्स

मैसेज डिलीशन को अंडू करना: फिर से उसी स्रोत के माध्यम से सामने आ रहा है कि  और यह एक अंडू बटन के साथ नीचे एक स्नैकबार दिखाता है, जिस पर क्लिक करने से संदेश पुनः प्राप्त होता है या बस आपकी हटाने की कार्रवाई को पूर्ववत करता है।

अनरीड चैट फ़िल्टर: नवीनतम व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा में, चैट सर्च बार के बगल में एक नया अनरीड चैट फ़िल्टर बटन है। केवल अनरीड मैसेज आदि को देखने के लिए उस पर क्लिक करें, हालांकि फिर से वापिस आने के लिए फिर से बटन पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: ये भारतीय वेब सीरीज़ हमेशा रही हैं दर्शकों की फेवरिट, अगर नहीं देखी तो ज़रूर देखें इस वीकेंड

अब, इन सभी सुविधाओं को या तो व्हाट्सएप बीटा संस्करणों में देखा गया है या ऐसा भी कह सकते है कि यह विकास के शुरुआती चरण में हैं। इसलिए, व्हाट्सएप के स्टेबल रिलीज में इन सुविधाओं को देखने में हमें कुछ समय लग सकता है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :