WhatsApp पर चैटिंग को मजेदार बनाएगा ये नया फीचर, जबरदस्त है डबल टैप वाला टूल

WhatsApp पर चैटिंग को मजेदार बनाएगा ये नया फीचर, जबरदस्त है डबल टैप वाला टूल

व्हाट्सएप आए दिन अपने ग्राहकों के लिए नए नए फीचर पेश करने के लिए जाना जाता है, व्हाट्सएप ऐसा इसलिए भी करता है कि यूजर्स के लिए चैटिंग को और भी ज्यादा मजेदार बना दिया जाए, यूजर अनुभव को बढ़ाना भी इसका कारण होता है। ऐसे में अब एक नए फीचर को भी व्हाट्सएप में लाने पर काम चल रहा है। असल में जल्द ही व्हाट्सएप में एक ऐसा फीचर आने वाला है जो मैसेज पर रिप्लाई करने को ज्यादा मजेदार बना देने वाला है। आइए जानते है कि यह नया फीचर डबल टैप आखिर क्या होने वाला है और कैसे काम करेगा।

WAbetaInfo की रिपोर्ट कहती हा कि जाने माने इंसटेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में एक नए फीचर को जोड़ा जाने वाला है, जो केवल डबल टैप के माध्यम से ग्राहकों को नए तरीके से किसी भी मैसेज पर एमोजी आदि के माध्यम से रीऐक्ट करने की आजादी देने वाला है। इसका मतलब है कि आप बड़ी तेजी से केवल एक डबल टैप के माध्यम से अपने एमोशन सामने वाले को एमोजी के माध्यम से दिखा सकते हैं।

रिपोर्ट क्या कहती है?

अगर हम इस रिपोर्ट पर गौर करें तो इसके माध्यम से जानकारी मिलती है कि व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉयड वर्जन 2.24.16.7 अपडेट में इस फीचर को बीटा ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इस अपडेट से पता चलता है कि व्हाट्सएप एक डबल टैप रिएक्शन फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर का उद्देश्य रिएक्शन प्रोसेस में तेजी लाना है। ऐसा भी कह सकते है कि इस फीचर की मदद से बड़ी तेजी से ग्राहक अपने एमोशन सामने वाले के साथ साझा कर सकते हैं।

रिपोर्ट में सामने आई इमेज से क्या पता चलता है?

इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी लगाया गया है जो कहता है कि डबल टैप रिएक्शन फीचर ग्राहकों के समय को बचाने के लिए डिजाइन किया गया है, इस फीचर की मदद से आप बड़ी तेजी से डबल टैप करके रिप्लाई कर सकते हैं और अपनी कम्यूनिकेशन को ज्यादा अच्छी और मजेदार बना सकते हैं।

कैसे काम करेगा डबल टैप फीचर?

डबल टैप फीचर की मदद से आप किसी भी मैसेज पर बड़ी तेजी से डिफ़ॉल्ट हार्ट एमोजी को शेयर कर सकते हैं। इसे रिएक्शन का समय बचने वाला है। आपको ज्यादा कुछ न करके केवल एक डबल टैप के माध्यम से रिप्लाई करने का मौका मिलने वाला है।


हालांकि, केवल हार्ट एमोजी ही नहीं आप आप अन्य एमोजी के साथ भी रिप्लाई कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए आपको डिफ़ॉल्ट हार्ट एमोजी से हटकर आपको रिएक्शन ट्रे को ओपन करके किसी अन्य एमोजी को सेंड करने के लिए उसे ओपन करना होगा, जैसा आप इस समय करते हैं। हालांकि अगर आप बड़ी तेजी से रिप्लाई करना चाहते हैं तो आप डिफ़ॉल्ट हार्ट एमोजी को बिना रिएक्शन ट्रे को ओपन किए भेज सकते हैं।

क्या इस फीचर को Disable किया जा सकता है?

इस रिपोर्ट में ऐसा भी कहा गया है कि इस फीचर को Disable करने को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, अगर भविष्य में ऐसा कोई अपडेट आता है तो हम आपको इसके बारे में जरूर बताने वाले हैं, अभी के लिए इस फीचर को Disable किया जा सकता है, इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

  • यह फीचर इस समय बीटा वर्जन में है, इसका मतलब है कि आने वाले कुछ समय में इस फीचर को सभी के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

साभार:

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo