WhatsApp Dialer: यूजर्स के इस काम को आसान बनाने आ रहा ये नया फीचर, नंबर सेव करने का झंझट खत्म, सीधे ऐप से लगेगी कॉल!

WhatsApp Dialer: यूजर्स के इस काम को आसान बनाने आ रहा ये नया फीचर, नंबर सेव करने का झंझट खत्म, सीधे ऐप से लगेगी कॉल!
HIGHLIGHTS

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स का कॉलिंग अनुभव बढ़ाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है।

यह अपकमिंग अपडेट एक नया इन-ऐप डायलर फीचर शामिल कर देगा।

वर्तमान में यह फीचर एंड्रॉइड 2.24.13.17 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा पर उपलब्ध है।

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स का कॉलिंग अनुभव बढ़ाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह अपकमिंग अपडेट एक नया इन-ऐप डायलर फीचर शामिल कर देगा जिसकी मदद से यूजर्स सीधे ऐप से किसी को भी कॉल्स कर सकेंगे। वर्तमान में यह फीचर एंड्रॉइड 2.24.13.17 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा पर उपलब्ध है। तो ये रहीं सभी डिटेल्स जिन्हें आपके लिए जानना जरूरी है।

WhatsApp Dialer कैसे करेगा काम?

WABetaInfo के अनुसार, अब यूजर्स को ऐप से कॉल्स करने के लिए अपनी अड्रेस बुक में कॉन्टैक्ट्स को ऐड करने की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स को कॉल्स टैब के अंदर ही एक नया फ्लोटिंग एक्शन बटन मिल जाएगा जिससे उन्हें इन-ऐप डायलर का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा रिपोर्ट से यह भी पता चला कि फोन नंबर डालने के बाद यूजर्स के पास उसे एक नए कॉन्टैक्ट के तौर पर अड्रेस बुक में सेव करने या फिर एक मौजूदा कॉन्टैक्ट कार्ड में ऐड करने का भी ऑप्शन होगा।

इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि, डायलर स्क्रीन के अंदर एक मेसेजिंग शॉर्टकट भी उपलब्ध होगा, जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से उस फोन नंबर पर मेसेज भेज सकेंगे जो शायद उन्होंने पहले कॉलिंग के लिए डायल करने का सोचा हो लेकिन बाद में उस पर मेसेज करने का फैसला लिया हो।

रिपोर्ट का कहना है कि यह फीचर वर्तमान में केवल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है जो गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के लेटेस्ट अपडेट्स को इंस्टॉल करते हों, और यह आने वाले कुछ दिनों में अधिक लोगों के लिए रोल आउट होगा।

ये अपडेट्स भी हाल ही में हुए शामिल

इसी बीच, व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने स्टेटस टैब को भी एक नए डिजाइन के साथ अपडेट किया है। पिछले वर्जन में स्टेटस टैब का एक सरक्युलर लेआउट था, लेकिन अब यह एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक स्क्वायर शेप में बदल गया है। इस अपडेट में एक स्टेटस प्रिव्यू फीचर भी पेश किया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स स्टेटस अपडेट्स पर क्लिक किए बिना उन्हें प्रिव्यू कर सकते हैं। इस बदलाव का उद्देश्य यूजर्स को नए और बेहतर अनुभव प्रदान करना है। स्टेटस प्रिव्यू फीचर को धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है, तो जिन यूजर्स को अब तक यह अपडेट नहीं मिला है वे कुछ ही दिनों में इसके आने की उम्मीद कर सकते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo