Instagram वाला टच लेकर आ रहा WhatsApp, चैट में होगा ऐसा बदलाव कि यूजर्स करेंगे वाह वाह!

Instagram वाला टच लेकर आ रहा WhatsApp, चैट में होगा ऐसा बदलाव कि यूजर्स करेंगे वाह वाह!

3 बिलियन से ज्यादा यूजर बेस वाले पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म, WhatsApp, ने हाल ही में Chat Themes नाम का एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस नए फीचर का लक्ष्य यूजर्स को उनके चैट इंटरफेस को अलग-अलग थीम्स के साथ कस्टमाइज़ करने की क्षमता देकर उनके चैटिंग अनुभव को बढ़ाना है। इसके अलावा यह नया फीचर WhatsApp चैट्स को एक फ्रेश (नया) लुक देने का और यूजर्स के लिए ज्यादा निजीकृत अनुभव ऑफर करने का भी वादा करता है।

WhatsApp Chat Themes फीचर दुनियाभर में ग्राहकों के लिए धीरे-धीरे रोलआउट होना शुरू हो गया है।

WhatsApp Chat Themes Feature

व्हाट्सएप के इस नए चैट थीम्स फीचर के बारे में सबसे पहले पॉप्युलर वेबसाइट WABetaInfo ने जानकारी साझा की थी। WABetaInfo के अनुसार, चैट थीम्स फीचर iOS 24.20.71 अपडेट के लिए व्हाट्सएप के जरिए कई iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। साइट ने एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया जो इसकी एक झलक दिखाता है कि यूजर्स नए फीचर से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

आपके मूड को मैच करने के लिए 20 थीम ऑप्शंस

नए चैट थीम फीचर में यूजर्स अपने चैट बैकग्राउन्ड्स को कस्टमाइज़ करने के लिए 20 अलग-अलग थीम कलर्स में से चुन सकते हैं। जैसे ही नई थीम चुनी जाएगी, चैट बॉक्स का कलर उसके अनुसार बदल जाएगा, जिससे यूजर्स अपने चैट लुक को अपने मूड और पसंद के अनुसार रख सकते हैं। उम्मीद है कि यह अपडेट ज्यादा आकर्षक और आनंददायक मेसेजिंग अनुभव प्रदान करेगा।

WhatsApp का हालिया अपडेट: Private Mention फीचर

Chat Themes के अलावा व्हाट्सएप ने हाल ही में स्टेटस सेक्शन के अंदर एक प्राइवेट मेंशन फीचर भी पेश किया था। यह फीचर यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट करते समय कॉन्टैक्ट्स को टैग करने की अनुमति देता है। इस फीचर का प्रमुख लाभ यह है कि जब भी किसी कॉन्टैक्ट को स्टेटस में मेंशन किया जाएगा तो उसे एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा, जिससे कुछ विशेष लोगों के साथ अपडेट शेयर करने में आसानी होगी।

WhatsApp में कस्टमाइज़ेशन का नया युग

व्हाट्सएप नए Chat Themes और Private Mention फीचर्स के साथ ज्यादा कस्टमाइज़ेशन ऑप्शंस ऑफर करके यूजर अनुभव को और बेहतर बनाने को जारी रखता है। ये अपडेट्स न केवल दिखने में आकर्षक इंटरफेस ऑफर करते हैं, बल्कि यूजर्स के अपने कॉन्टैक्ट्स से इंटरैक्ट करने के तरीके में भी सुधार लाते हैं। अपने व्हाट्सएप चैट्स को एक नया स्टाइलिश मेकओवर देने के लिए नए चैट थीम्स फीचर के लिए ऐप को अपडेट करते रहें।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo