WhatsApp Meta AI हुआ और भी मज़ेदार, यूजर्स के लिए बोलकर देगा जवाब, फ़ोटो में भी करेगा लाजवाब एडिट, जानें कैसे

Updated on 27-Sep-2024

WhatsApp यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है कि मेटा के CEO, Mark Zuckerberg ने इस इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म पर Meta AI के लिए नए फीचर्स और सुधारों की घोषणा कर दी है। लेटेस्ट अपडेट्स के साथ अब WhatsApp यूजर्स मेटा एआई के साथ वास्तविक समय में अपनी आवाज से बोलकर बात कर सकते हैं। यहाँ तक कि वे उसे तस्वीरें एडिट करने के लिए भी भेज सकते हैं। ये अपडेट्स ज्यादातर लोगों की उनके आइडिया को एक्सप्लोर करने, अपने चैट्स को बेहतर बनाने और नई चीजें ट्राई करने में मदद करेंगे।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, आज मेटा कनेक्ट में हमने अपडेट्स के एक नए सेट की घोषणा की है जो आपकी आवाज के साथ Meta AI से वास्तविक समय में बात करने को या फिर फ़ोटोज़ एडिट करने के लिए उसे भेजने को संभव बनाएंगे। ये अपडेट्स और ज्यादा लोगों को अपने आइडिया को एक्सप्लोर करने, अपने चैट्स में सुधार करने और नई चीजों को ट्राई करने में आसान बनाएंगे।”

WhatsApp Meta AI के नए फीचर्स

Talk to me: अब आप मेटा एआई से बोलकर बात कर सकते हैं और वह भी पलट कर आपसे बात करेगा। आपको अपना सवाल पूछने के लिए केवल वेवफॉर्म बटन को दबाना है और फिर जिस भी बारे में आप जानना चाहते हैं, वह सवाल पूछने पर मेटा एआई आपको उसके बारे में समझाएगा। अब क्योंकि यह फीचर रोलआउट होना शुरू हो गया है, तो आप भी जल्द ही दुनिया भर की मशहूर हस्तियों समेत कई वॉइस ऑप्शंस में से चुन सकेंगे।

Look at this: अब आप मेटा एआई को एक फ़ोटो भेजकर आपने आसपास की दुनिया के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप विदेशी भाषा में एक मेन्यू की तस्वीर लेकर मेटा एआई को उसका ट्रांसलेशन करने के लिए कह सकते हैं, या फिर एक पौधे की तस्वीर लेकर यह भी पूछ सकते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करनी है।

Edit my photo: अब मेटा एआई आपकी खुद की फ़ोटो को एडिट करने में, जैसे कि उसमें कुछ शामिल करने में, हटाने में या कुछ बदलाव करने में भी आपकी मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपने फ़ोटो में से बैकग्राउन्ड में आ रहे किसी भी व्यक्ति को हटा सकते हैं, या फिर किसी चीज को एक नए रूप में देखने के लिए उसका रंग भी बदल सकते हैं।

यह ध्यान देना जरूरी है कि यूजर्स के पास बहुत जल्द कई वॉइस वॉइस ऑप्शंस में से चुनने का फीचर होगा, जिनमें वैश्विक हस्तियों की आवाज़ें भी शामिल होंगी, जिससे इस चैटबॉट के साथ इंटरैक्ट करना और भी मज़ेदार हो जाएगा। शुरुआत में यह वॉइस चैट मोड केवल अंग्रेजी में उपलब्ध होगा, लेकिन भविष्य में लैंगुएज सपोर्ट को बढ़ाया जा सकता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :