अब मात्र 5 ही चैट्स को फॉरवर्ड कर सकेंगे Whatsapp मैसेज

अब मात्र 5 ही चैट्स को फॉरवर्ड कर सकेंगे Whatsapp मैसेज
HIGHLIGHTS

Whatsapp एक नई सेवा पर परिक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को एक मैसेज को मात्र 5 ही चैट तक सेंड करने की अनुमति देने वाला है।

Whatsapp Makes New Changes to Forwading: Whatsapp को लेकर काफी समय से कई मुद्दे सामने आ चुके हैं, विशेष रूप से भारत और बांग्लादेश जैसे देशों में, यह पाया गया कि बल्क में भेजे जा रहे संदेशों को गलत तरीके से, गलत जानकारी और नकली खबर फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। यह काफी हद तक सही भी है। इसका मुकाबला करने के लिए, Whatsapp ने हाल ही में संदेशों को 'फॉरवर्ड' के लिए लेबल जोड़ा, जिसका अर्थ है कि जो भी मैसेज आप सेंड करते हैं, उससे यह पता चल जाने वाला है, कि वह आपने विशेष रूप से खुद भेजा है, या किसी के द्वारा आई जानकारी को भी आगे पहुंचा दिया है, यानी फॉरवर्ड कर दिया है। अर्थात् किसी भी संदेश या मीडिया के शीर्ष पर देखा जा सकता है जिसे एक चैट से दूसरे में भेजा गया है।  

इस सुविधा का रोलआउट हाल ही में सभी आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए किया गया है, और अब, Whatsapp कुछ और अतिरिक्त लेबल आदि के साथ परीक्षण करेगा। जिसे इस तरह की गतिविधियों को रोका जा सके।

एक नए ब्लॉग में, Whatsapp ने कहा है वह एक नई सर्विस का परीक्षण कर रहा है जो लोगों या समूह चैट की संख्या को सीमित कर देगा, आप एक बार में एक लिमिटेड संख्या में ही संदेश भेज सकते हैं। यह कहा गया है कि यह  "एक बार में 5 चैट सीमा" का परीक्षण करेगा। जिसका अर्थ है कि परिवर्तन के बाद, आपको एक संदेश या मीडिया को पांच से अधिक चैट और / या समूह चैट को एक साथ भेजने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

हालांकि, लिखने के समय, Whatsapp ने हमारे लिए आगे के लेबल दिखाने शुरू कर दिए हैं, फिर भी यह हमें पांच से अधिक लोगों को एक संदेश भेजने की अनुमति दे रहा था। परिवर्तन अभी भी परिक्षण में दिखाई देता है। इसके अलावा, ब्लॉग यह भी कहता है कि Whatsapp उस बटन को भी बता देने वला है, जो मीडिया के आसपास ही आपको देखने को मिलता है। हालांकि उपयोगकर्ता अभी भी पुराने दिनों जैसे संदेशों की प्रतिलिपि बनाने और पेस्ट करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन कम से कम Whatsapp इसे करने की सुविधा लेना चाहता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo