अब डेस्कटॉप पर भी बिना रुकावट चला पाएंगे व्हाट्सऐप

Updated on 12-May-2016
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप ने डेस्कटॉप पर बिना रुकावट व्हाट्सऐप चलाने के लिए डेस्कटॉप ऐप लॉन्च किया है, अब आप PC पर भी आसानी से व्हाट्सऐप का प्रयोग कर सकते है. इसके पहले आती थी मुश्किलें..

पूरे दुनिया भर में अपने लगभग एक बिलियन यूजर्स के साथ अब व्हाट्सऐप दुनिया का सबसे पसंदीदा चैट ऐप है. दुनिया के किसी भी कोने से बैठ के आप मोबाइल के द्वारा मेसेज भेज सकते थे. लेकिन अब आप व्हाट्सऐप को आसानी से अपने डेस्कटॉप पर भी चला सकते है.

व्हाट्सऐप ने मंगलवार को विंडोज और मैक के लिए डेस्कटॉप ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप को आप कंपनी के साईट में जा के डाउनलोड कर सकते है. यह ऐप विंडोस और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम और उसके उपरी वर्जन पर ही काम करेगा.

इसे भी देंखे : [Hindi – हिन्दी] HP EliteBook Folio: First look in Hindi Video

व्हाट्सऐप ने एक ब्लॉग में बताया, “आज हमलोग डेस्कटॉप ऐप लॉन्च कर रहे है ताकि आप चाहे घर हो या ऑफिस में, मोबाइल के जरिये हो या PC के जरिये किसी भी वक़्त और कही से भी अपनों से टच में रह सकें.”

डेस्कटॉप ऐप वेब क्लाइन्ट की तरह ही काम करता है. यूज़र्स को डेस्कटॉप ऐप को प्रयोग करने के लिए अपने फोन से एक QR कोड को स्कैन करना होगा. जिसके बाद सेटिंग के व्हाट्सऐप वेब मेन्यु में जाना होगा. लेकिन इसके पहले ये कन्फर्म कर लें कि आप एंड्राइड, IOS, विंडोज़ फोन या ब्लैकबेरी पर व्हाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन का प्रयोग कर रहे है. नया डेस्कटॉप ऐप आपके मोबाइल के व्हाट्सऐप से सिंक होगा. बता दें कि डेस्कटॉप ऐप लॉन्च होने के साथ ही व्हाट्सऐप अब लगभग सभी पॉपुलर प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा.

इसे भी देंखे : आईबॉल ने पेश किये अपने दो नए सस्ते लैपटॉप्स, कीमत Rs.10,000 से शुरू

इसे भी देंखे : सैमसंग Z2 स्मार्टफ़ोन हो सकता है 4-इंच डिस्प्ले से लैस

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :