व्हाट्स ने बनाया ये नया रिकॉर्ड…!!! जानकर आपको भी होगी हैरानी…!!!

Updated on 31-Jul-2017
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप ने खुलासा किया है कि इसके 1 अरब डेली यूजर्स रोज़ाना 55 अरब मैसेज, 4.5 अरब फोटो और 1 अरब वीडियो भेजते हैं.

व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि उसके एक अरब से ज्यादा डेली एक्टिव यूजर्स हैं. व्हाट्सएप ने खुलासा किया है कि इसके 1 अरब डेली यूजर्स रोज़ाना 55 अरब मैसेज, 4.5 अरब फोटो और 1 अरब वीडियो भेजते हैं. अब कंपनी के 1.3 अरब मासिक एक्टिव यूजर्स हैं. कंपनी का कहना है कि ऐप का इस्तेमाल 60 से ज्यादा भाषाओं में किया जाता है.
और भी अच्छी डील्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें…!!!

एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने कहा,  पिछले साल, हमने बताया था कि दुनिया भर में हर महीने एक अरब लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। आज हम इस बात को लेकर बेहद उत्साहित और गर्व महसूस करते हैं कि दुनिया भर के एक अरब लोग संपर्क में रहने के लिए हर दिन व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। चाहे वो व्यक्तिगत फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हों, वीडियो कॉलिंग कर रहे हो रहा हो  या स्टेटस अपडेट कर रहे हो. उन्होंने कहा कि हमें बहुत खुशी है कि इतने लोग इसका इस्तेमाल कर एक-दूसरे से जुड़ रहे हैं.
 

"हमने सिर्फ अपने त्रैमासिक परिणामों की घोषणा की और दुनिया को एक साथ लाने की हमारी कोशिश पर एक अपडेट दिया। हमारा कम्युनिटी अब 2 अरब से अधिक लोगों की है,  जिनमें 1.3 अरब से ज्यादा वो लोग हैं जो हर दिन फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं. 250 मिलियन से ज्यादा लोगों ने प्रत्येक दिन इन्स्टाग्राम स्टोरीज का इस्तेमाल किया है, और 250 मिलियन से ज्यादा लोग हर रोज व्हाट्सएप स्टेटस का इस्तेमाल करते हैं.
 
2014 में व्हाट्सएप के 450 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स थे जब फेसबुक ने इसे एक्वॉयरड किया था. उस समय व्हाट्सएप के 350 मिलियन डेली सक्रिय यूजर्स थे. अब सिर्फ दो सालों में, यह एक अरब डेली सक्रिय यूजर्स को पार कर एक नया कीर्तिमान बनाया है.

सोर्स

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India!

Connect On :