Whatsapp को जल्द ही मिलने वाली है ग्रुप विडियो कॉलिंग और स्टीकर्स सपोर्ट

Whatsapp को जल्द ही मिलने वाली है ग्रुप विडियो कॉलिंग और स्टीकर्स सपोर्ट
HIGHLIGHTS

Facebook की पैरेंट कंपनी व्हाट्सऐप ने F8 developer Conference के कीनोट ने अपने आने वाले प्रोडक्ट्स से पर्दा उठाया है। इसके अलावा कंपनी ने कुछ बड़ी घोषणाएं भी यहाँ की हैं।

Facebook की पैरेंट कंपनी व्हाट्सऐप ने F8 developer Conference के कीनोट ने अपने आने वाले प्रोडक्ट्स से पर्दा उठाया है। इसके अलावा कंपनी ने कुछ बड़ी घोषणाएं भी यहाँ की हैं। यह घोषणाएं फेसबुक और इन्स्टाग्राम से सम्बंधित हैं। इसके अलावा कंपनी ने एक ऐसे धमाकेदार फीचर की भी घोषणा की है जो जल्द ही आपको व्हाट्सऐप में देखने को मिलने वाला है। इन फीचर्स में पहला फीचर तो वह है जिसका इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा है, जी हाँ हम बात कर रहे हैं “ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर” की, इसके अलावा व्हाट्सऐप में आपको जल्द ही स्टीकर्स सपोर्ट भी देखने को मिल सकती है। 

ऐसी कुछ खबरें इंटरनेट पर सुनने को भी मिल रही हैं कि कंपनी की ओर से ग्रुप विडियो कॉलिंग प्लेटफार्म पर काम भी किया जा रहा है। हालाँकि अब सुनने में आ रहा है कि इस खबर पर कंपनी की ओर से मुहर लगा दी गई है। इसके अलावा स्टीकर की सपोर्ट मिल जाने के बाद आपके रोजमर्रा के जीवन में इंटरैक्ट करने की पद्धति ही बदल जाने वाली है। 

कंपनी ने अपने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि, “वॉयस और विडियो कॉलिंग फीचर व्हाट्सऐप पर काफी प्रचलित है, और अब हम अपने यूजर्स को एक नया फीचर मुहैया कराने के लिए पर हम काफी उत्साहित हैं, आने वाले कुछ ही महीने ने यह फीचर यूजर्स को मिलना शुरू हो जाएगा।”

अभी हाल ही में हमने आपको बताया था कि अब आप व्हाट्सऐप पर जाकर अपने पर्सनल डाटा के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं और इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस फीचर पर जाने के लिए आपको अपने व्हाट्सऐप अकाउंट पर टैप करना होगा, इसके अलावा जैसे ही आप ‘रिक्वेस्ट रिपोर्ट’ पर रिक्वेस्ट अकाउंट इन्फो में जाकर क्लीक करते हैं तो आपको स्क्रीन पर यह मैसेज दिखाई देता है कि आपका मैसेज सेंड हो गया है।

इसके बाद इस डाटा की रिपोर्ट आप तक तीन दिनों के भीतर ही भेज दी जाएगी। एक बार अगर आप इस रिक्वेस्ट को कर देते हैं तो आप इसे कैंसिल नहीं कर सकते हैं। हालाँकि इस रिक्वेस्ट को व्हाट्सऐप के द्वारा अपने आप ही उस समय बंद किया जा सकता है, जब यूजर इस रिक्वेस्ट को करने के बाद अपने अकाउंट को ही डिलीट कर दे, इसके अलावा अपना नंबर बदल ले, या अपने अकाउंट को एक बार फिर से रजिस्टर कर ले। 

इस रिपोर्ट के लिए रिक्वेस्ट करने के बाद आपको तीन के भीतर ही एक मैसेज भी मिलेगा कि आपका डाटा डाउनलोड करने के लिए तैयार है, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इस डाटा को डाउनलोड करने के कुछ समय बाद यह डाटा व्हाट्सऐप से डिलीट हो जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo