व्हाट्सएप्प ग्रुप इनविटेशन फीचर एंड्राइड यूज़र्स के लिए जल्द होगा जारी

Updated on 01-Mar-2019
HIGHLIGHTS

ग्रुप इनविटेशन फीचर के अंतर्गत कोई भी व्हाट्सएप्प ग्रुप का एडमिन आपको बिना आपकी अनुमति के ग्रुप में एड नहीं कर सकता है।

ख़ास बातें

  • एंड्राइड एप्प के लिए भी हो रही है ग्रुप इनविटेशन फीचर की तैयारी
  • मिलेंगे तीन विकल्प- एव्रीवन, माय कॉन्टेक्ट्स और नोबडी

व्हाट्सएप्प आए दिन अपने एंड्राइड और iOS एप्प्स के लिए नए अपडेट्स जारी कर रहा है। व्हाट्सएप्प ने कुछ हफ़्तों पहले iOS बीटा यूज़र्स के लिए नया ग्रुप इनविटेशन फीचर अपडेट जारी किया था और रिपोर्ट के अनुसार, एंड्राइड यूज़र्स के लिए भी जल्द यह अपडेट जारी किया जाएगा। कम्पनी एंड्राइड 2.19.55 अपडेट के साथ एंड्राइड यूज़र्स के लिए नया ग्रुप इनविटेशन फीचर टेस्ट कर रही है। व्हाट्सएप्प ग्रुप इनविटेशन फीचर अभी डेवलपिंग में है जिसका मतलब है कि एंड्राइड यूज़र्स को जल्द यह फीचर मिलेगा। फेसबुक अधिकृत कम्पनी ने अभी अपडेट जारी किए जाने के लिए कोई आधिकारिक घोषणाएं नहीं कि हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट के हवाले से जानकारी मिलती है कि यह फीचर भविष्य में इनेबल किया जाएगा और व्हाट्सएप्प पर नया फीचर इनेबल होने में समय लग सकता है कयोंकि व्हाट्सएप्प बढ़िया बग-फ्री एक्सपीरियंस डिलीवर करना चाहता है।

ग्रुप इनविटेशन फीचर के अंतर्गत कोई भी व्हाट्सएप्प ग्रुप का एडमिन आपको बिना आपकी अनुमति के ग्रुप में एड नहीं कर सकता है। इस फीचर में आपके पास विकल्प होगा कि आप किस ग्रुप को जॉइन करना चाहते हैं और किसे नहीं। यह फीचर तीन विकल्पों के साथ आता है जिसमें एव्रीवन, माय कॉन्टेक्ट्स और नोबडी शामिल है।

ये विकल्प व्हाट्सएप्प के प्राइवेसी मेन्यू में दिए जाएंगे। इसके लिए आपको प्राइवेसी विकल्प में जाकर ग्रुप सेलेक्ट करना होगा और एव्रीवन, माय कॉन्टेक्ट्स और नोबडी विकल्पों में से एक चुनना होगा। एव्रीवन चुनने पर कोई भी आपको ग्रुप में एड कर सकता है।

माय कॉन्टेक्ट्स विकल्प चुनने पर आपके कॉन्टेक्ट्स में से कोई यूज़र आपको बिना किसी अनुमति के ग्रुप में एड कर सकता है। आखिरी विकल्प नोबडी को चुनने पर हर एक यूज़र को आपको किसी ग्रुप में एड करने से पहले आपकी अनुमति लेनी होगी। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :