Whatsapp Frequently Forwarded messages से मिलेगा छुटकारा, आ रहा यह ग्रुप फीचर

Whatsapp Frequently Forwarded messages से मिलेगा छुटकारा, आ रहा यह ग्रुप फीचर
HIGHLIGHTS

व्हाट्सप्प ग्रुप एडमिन के पास अब यह अथॉरिटी होगी कि वह ऐसे ग्रुप पार्टिसिपेंट्स पर रोक लगा सके जो फ्रीक्वेंट फॉरवर्ड मैसेज भेजते हैं। इससे फेक मैसेजेस पर भी लगाम लगेगी।

खास बातें:

  • Frequently Forwarded messages के लिए जुड़ा नया फीचर 
  • WhatsApp beta version 2.19.97 के रूप में रोल आउट हुआ फीचर
  • एंड्राइड प्लेटफार्म पर फीचर रोलआउट

 

WhatsApp ने जहां पहले ही फेक न्यूज़ से बचने के लिए कई कदम उठाये हैं वहीँ हाल ही में खबर आयी है कि एक बार फिर यह ऐप फीचर टेस्ट कर रही है जो गलत जानकारियों और सूचनाओं के प्रसार पर लगाम लगाएगा। WABetainfo, के मुताबिक कंपनी अब यह अथॉरिटी दे रही है कि वे ऐसे पार्टिसिपेंट्स को रोक सकते हैं जो Frequently Forwarded messages को बढ़ावा देते हैं।

इस फीचर को बीटा वर्ज़न 2.19.97 में एंड्राइड प्लेटफार्म पर रोल आउट किया जा चुका है और वहीँ iOS पर कब तक इसे रोल आउट किया जायेगा, इसकी कोई खबर नहीं है। इस ऑप्शन को जल्द ही Group Settings में जोड़ा जायेगा और इसे केवल ग्रुप एडमिन ही देख सकेगा और एडिट कर पायेगा। इस फीचर के इनेबल किये  जाने के बाद ग्रुप में कोई भी पार्टिसिपेंट frequently forwarded message नहीं भेज पायेगा।

WhatsApp ने Forwarding Info और Frequently Forwarded features को बीटा वर्ज़न 2.19.80 के रूप एडमिन एंड्राइड पर रोल आउट कर रहा है। Forwarding Info फीचर की मदद से आप यह जान सकेंगे कि कितनी बार एक मैसेज को फॉरवर्ड किया जा चुका है। अगर मैसेज 4 बार से ज़्यादा फॉरवर्ड किया जा चुका है, तो टेक्स्ट बबल के टॉप पर Frequently Forwarded टैग दिखाई देगा। इससे यह भी पता चलेगा कि व्हाट्सप्प पर कौन सा मैसेज ज़्यादा चर्चा में है। पिछले ही हफ्ते WhatsApp नई प्राइवेट सेटिंग और सिस्टम इन्वाइट को रोल आउट किया था। इससे यूज़र्स को इस बात की सहूलियत होगी कि कौन उन्हें किसी ग्रुप में ऐड कर पायेगा और कौन नहीं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

अब बैक टू बैक प्ले होंगे WhatsApp Voice Messages, जल्द जुड़ेगा ये नया फीचर

बड़े काम की है ये WhatsApp की नई 'प्राइवेसी सेटिंग'

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo