व्हाट्सऐप में शामिल हुआ नया शेयरिंग फीचर

Updated on 02-Mar-2016
HIGHLIGHTS

नए फीचर 2.12.453 (गूगल प्ले पर फिलहाल उपलब्ध) और 2.12.480 (आधिकारिक साइट पर उपलब्ध लेटेस्ट वर्जन) के बीच शामिल किए गए हैं. इसके साथ ही यूजर इसे व्हाट्सऐप की वेबसाइट या गूगल प्ले बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं.

इस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने अपने एंड्राइड यूजर्स के लिए ऐप में एक नया फीचर्स शामिल किया है. व्हाट्सऐप के इन नए फीचर में चैट से लिंक कॉपी करने, चैट डिलीट करने पर ज्यादा नियंत्रण जैसे कई ऑप्शन यूजर्स को मिलेंगे. व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड यूजर के लिए शेयर्ड लिंक हिस्ट्री नाम से एक नया टैब दिया है.

आपको बता दें कि, ये जानकारी एंड्रॉयड पुलिस ने अपनी एक रिपोर्ट में दी है. इस रिपोर्ट के अनुसार, नए फीचर 2.12.453 (गूगल प्ले पर फिलहाल उपलब्ध) और 2.12.480 (आधिकारिक साइट पर उपलब्ध लेटेस्ट वर्जन) के बीच शामिल किए गए हैं. इसके साथ ही यूजर इसे व्हाट्सऐप की वेबसाइट या गूगल प्ले बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं.

नए फीचर में क्या है खास –

  • लेटेस्ट वर्जन में शेयर्ड लिंक हिस्ट्री के साथ मीडिया हिस्ट्री टैब भी दिया गया है. मीडिया हिस्ट्री टैब में शेयर की गई तस्वीरें और वीडियो शामिल हैं.
  • इस फीचर से यूजर आसानी से दोस्तों और परिवार के बीच शेयर किए गए लिंक को बिना स्टार किये ब्राउज भी कर पाएंगे.
  • नए वर्जन में टैप और होल्ड करके लिंक को कॉपी भी किया जा सकता है. इससे पहले एंड्रॉयड व्हाट्सऐप में लिंक को कॉपी नहीं किया जा सकता था और पूरी चैट के साथ URL कॉपी करने का विकल्प ही था.
  • अब एंड्रॉयड व्हाट्सऐप यूजर को चैट हिस्ट्री डिलीट करने से पहले 30 दिन या 6 महीने पुरानी चैट डिलीट करने जैसे विकल्प मिलेंगे.
  • अब यूजर को चैट डिलीट करने से पहले स्टार मैसेज को सहेज कर रखने के लिए एक चेकबॉक्स दिखेगा.
Connect On :