दुनियाभर में WhatsApp हुआ ठप! देखें किस किस देश के यूजर्स हुए परेशान

दुनियाभर में WhatsApp हुआ ठप! देखें किस किस देश के यूजर्स हुए परेशान
HIGHLIGHTS

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सऐप वर्तमान में भारत सहित वैश्विक आउटेज का सामना कर रहा है, क्योंकि कई यूजर्स ने बताया कि वे मैसेज सेवा तक नहीं पहुंच सके या भेजे गए मैसेजेस के लिए एक भी टिक प्राप्त नहीं कर सके।

डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 85 प्रतिशत से अधिक लोगों ने मैसेजिंग करते समय, 11 प्रतिशत ने ऐप का उपयोग करते समय और 3 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय समस्याओं की सूचना दी।

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सऐप वर्तमान में भारत सहित वैश्विक आउटेज का सामना कर रहा है, क्योंकि कई यूजर्स ने बताया कि वे मैसेज सेवा तक नहीं पहुंच सके या भेजे गए मैसेजेस के लिए एक भी टिक प्राप्त नहीं कर सके। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 85 प्रतिशत से अधिक लोगों ने मैसेजिंग करते समय, 11 प्रतिशत ने ऐप का उपयोग करते समय और 3 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय समस्याओं की सूचना दी।

भारत में, प्रभावित शहरों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ शामिल हैं, लेकिन अमेरिका, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका, बहरीन, बांग्लादेश और कई अन्य देशों के उपयोगकर्ताओं ने भी शिकायत की है कि सेवा में सुचारू रूप से वर्तमान में गड़बड़ी पैदा हो रही है और यह ऐप ठीक से काम नहीं कर रही है।

WhatsApp downdetctor

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

भारत में भी यूजर्स को इमेज और वीडियो भेजते समय परेशानी का सामना करना पड़ा।

लोगों ने मीम्स और जीआईएफ पोस्ट करने सहित फेसबुक परिवार ऐप के साथ अपनी समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

WhatsApp down globally

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, "आज ऑनलाइन, मैसेज देने और पढ़ने दोनों के लिए एक टिक ही दिखाई दिया। क्या व्हाट्सएप डाउन है? हैशटैग व्हाट्सएप, हैशटैग व्हाट्सएप डाउन।"

एक अन्य यूजर ने लिखा, "पाकिस्तान समेत कई देशों में व्हाट्सएप डाउन है।"

इस बीच, मंच ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान साझा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

इस महीने की शुरुआत में, फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर भारत सहित लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए बंद हो गए, क्योंकि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे।

WhatsApp Down: Twitter Reactions

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo