व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा ला रहा नया ‘Select Chats’ फीचर, देखें क्या है और कैसे करेगा काम

Updated on 29-Dec-2022
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप एक नया फीचर रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है।

यूजर्स कई चैट्स एक साथ सिलेक्ट करके उन्हे आसानी से रीड या अनरीड कर सकते हैं।

इस बारे में अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है कि यह नया फीचर कब लॉन्च किया जाएगा।

व्हाट्सएप के लिए एक नया फीचर डिजाइन किया जा रहा है जिससे जल्द ही यूजर्स एक से अधिक चैट्स सिलेक्ट करने में सक्षम होंगे। WaBetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जो कि यूजर्स को उनकी चैट लिस्ट को और अधिक कंट्रोल करने में मदद करेगा। 

व्हाट्सएप सिलेक्ट चैट फीचर

व्हाट्सएप हमेशा macOS और Windows के लिए अपने नेटिव ऐप्स में सुधार लाने का प्रयास करता रहता है और डेस्कटॉप/ वेब क्लाइंट्स के लिए नए फीचर्स लेकर आता है। यह ग्लोबल मेसेजिंग ऐप एक नए फीचर के माध्यम से यूजर्स को उनकी चैट लिस्ट में कई चैट्स एक साथ सिलेक्ट करके बदलाव करने में मदद करेगा।  

WaBetaInfo की ओर से एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है जिसमें इस बारे में डिटेल्स दी गई हैं कि यह फीचर किस तरह काम करता है। यह एक नया 'Select Chats' फीचर है जो कि चैट मेन्यू में देखा गया है। यह फीचर अभी जनता के लिए उपलब्ध नही हुआ है क्योंकि इसे अभी तक पूरी तरह से रोलआउट नहीं किया गया है। कई सारी चैट्स एक साथ सिलेक्ट करके यूजर्स उन्हें एक साथ आसानी से रीड या अनरीड के रूप में मार्क कर सकते हैं। व्हाट्सएप डेस्कटॉप पर यह फीचर आसानी से उपयोग किया जा सकता है जहां अक्सर इस तरह के ऐक्शंस परफॉर्म करने में मुश्किलें आती हैं। 

व्हाट्सएप सिलेक्ट चैट फीचर उपलब्धता

यह नया फीचर जो आपको एक से अधिक चैट्स एक साथ सिलेक्ट करने का ऑप्शन देता है, फिल्हाल बीटा टेस्टिंग में है। भविष्य में व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा के अपडेट के बाद यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध होगा। अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि यह फीचर कब लॉन्च किया जाएगा। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :