WhatsApp के ‘मीडिया’ सेक्शन में हो सकता है ये बदलाव

Updated on 29-Jan-2019
HIGHLIGHTS

व्हाट्सप्प जहाँ एक के बाद एक फीचर्स लेकर आ रहा है वहीँ एक बार फिर ने फीचर लेकर आने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एंड्राइड यूज़र्स के लिए व्हाट्सप्प अपने मीडिया सेक्शन में कुछ बदलाव करके उसे सरल बना सकता है।

खास बातें:

  • एंड्राइड व्हाट्सप्प में 'सिम्प्लिफाइड मीडिया मेन्यू' लाने की तैयारी
  • कई अपकमिंग फीचर्स का हुआ खुलासा
  • ग्रुप कॉल शॉर्टकट ऑप्शन का स्टेबल बिल्ड हुआ था जारी

 

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आये दिन कई फीचर्स का खुलासा कर रहा है। एक बार फिर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। इस बार कहा जा रहा है कि यूजर्स को ग्रुप और इंडीविजुअल चैट के बीच शेयर्ड 'Media' सेक्शन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

इसके साथ ही शो इन चैट, ग्रुप आइकन, वॉलपेपर, एक नया सिंगल रोटेट ऑप्शन के साथ कई फीचर्स उपलब्ध कराये जा सकते हैं। यूँ कहा जा सकता है कि मीडिया मेन्यू को और भी साधारण और सरन यानी कम से कम ओप्तिओंस के साथ लाने की तैयारी की जा सकती है। इस बात की जानकारी WABetaInfo की रिपोर्ट से हासिल हुई है।

इसके साथ ही WhatsApp में ग्रुप और इंडीविजुअल चैट के मीडिया सेक्शन में यूज़र्स को काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में WhatsApp के Android beta build में 21 नए इमोजी डिजाइन को देखा गया था। वहीँ इससे पहले कंपनी ने यूजर्स के लिए ग्रुप कॉल शॉर्टकट विकल्प के स्टेबल बिल्ड को जारी किया था। इसके साथ ही व्हाट्सप्प के पिछले वर्जन में 'रोटेट लेफ्ट' और 'रोटेट राइट' की जगह यूज़र्स को अब तस्वीर में केवल 'रोटेट' का ऑप्शन ही मिल सकता है।  कहा जा रहा है कि व्हाट्सप्प में आने वाले इस नए अपडेट के बाद फोटो को दाएं और बाएं रोटेट करने के लिए 'रोटेट' पर कई बार टैप करना पड़  सकता है।

व्हाट्सऐप बीटा बिल्ड ट्रैकर WABetaInfo ने स्पॉट किया कि कंपनी शेयर 'मीडिया' ऑप्शन को सरल बनाने की तैयारी कर रही है। जल्द यूजर को ग्रुप और इंडीविजुअल चैट के मीडिया सेक्शन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। याद करा दें कि, हाल ही में WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा बिल्ड में 21 नए इमोजी डिजाइन को देखा गया था।

इससे पहले कंपनी ने यूजर्स के लिए ग्रुप कॉल शॉर्टकट विकल्प के स्टेबल बिल्ड को जारी किया था। पिछले वर्जन में 'रोटेट लेफ्ट' और 'रोटेट राइट' के बजाय अब तस्वीर में केवल 'रोटेट' विकल्प नजर आ रहा है। नए अपडेट के बाद फोटो को दाहिनी और बायीं तरफ रोटेट करने के लिए 'रोटेट' पर कई बार टैप करना होगा।

आपको बता दें कि WhatsApp फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर लाने की भी तैयारी कर रहा है, इसका खुलासा भी लीक रिपोर्ट्स में किया गया है। वहीँ आने वाले इस मीडिया अपडेट में 'सेट प्रोफाइल पिक्चर', 'सेट ग्रुप आइकन' और 'यूज़ एज़ वॉलपेपर' जैसे अलग-अलग ऑप्शन दिखाई दे सकते हैं। वहीँ अगर सेटिंग्स मेन्यू की बात करें तो उसे और भी आसान बनाने के लिए नए वर्जन में केवल 'Set as' ऑप्शन ही दिया जा सकता है। इस ऑप्शन के तहत यूज़र्स को 'My profile photo', 'Group icon,' और 'Wallpaper' ऑप्शन मिल पाएंगे।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :