Whatsapp में आया ‘चेंज नंबर’ का नया फीचर

Whatsapp में आया ‘चेंज नंबर’ का नया फीचर
HIGHLIGHTS

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने नए संस्करण में 'चेंज नंबर' फीचर में एक नई सुविधा जोड़ी है, जिसकी सहायता से आप अपना डाटा बिना किसी परेशानी के एक नए नंबर पर स्थानांतरित कर सकेंगे।

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने नए संस्करण में 'चेंज नंबर' फीचर में एक नई सुविधा जोड़ी है, जिसकी सहायता से आप अपना डाटा बिना किसी परेशानी के एक नए नंबर पर स्थानांतरित कर सकेंगे। फिलहाल 2.18.97 एंड्रोएड बीटा वर्जन में गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध यह सुविधा एप्पल स्टोर और विंडो आधारित मोबाइलों के लिए बाद में उपलब्ध होगी।

व्हाट्सएप के नए फीचरों पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट वेबीटाइंफो ने ट्वीट किया, "इसमें पुराने 'चेंज नंबर' फीचर में कई सुधार किए हैं। इसमें आपको विशेष मोबाइल नंबरों को सूचित करने की सुविधा मिलेगी, तथा चैट हिस्ट्री उनके फोन की नई चैट में उपलब्ध हो जाएगी। इससे डुप्लीकेट चैट की समस्या समाप्त हो जाएगी।"

Paytm मॉल पर इन डिवाइसेस पर मिल रहा है डिस्काउंट और कैशबैक ऑफर्स

उपभोक्ता को आपके फोन में सेव कुछ या सभी मोबाइल नंबरों को चिह्नित करने की सुविधा दी जाएगी, जिन्हें आप नोटीफिकेशन देना चाहते हैं। नोटीफिकेशन के लिए आप उन मोबाइल नंबरों को भी चुन सकते हैं, जिनसे आप चैट कर चुके हैं। 

इसके लिए उपभोक्ता को व्हाट्सएप सेटिंग में जाकर अकाउंट के विकल्प में चेंज नंबर का विकल्प चुनना होगा।

इसमें मांगे गए पुराने और नए मोबाइल नंबर भरने की प्रक्रिया के बाद, आपसे पूछा जाएगा कि आप अपने फोन में मौजूद व्हाट्सएप नंबरों में से किसे यह नोटीफिकेशन भेजना चाहते हैं।

वेबसाइट के मुताबिक, स्थानांतरण के बाद आपके द्वारा चुने गए नंबरों के फोन में पुरानी चैट के सभी संदेश नए नंबर की चैट बॉक्स में आ जाएंगे और चैट में एक चिह्न दिखने लगेगा कि उपयोगकर्ता के पास नया नंबर आ गया है।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

इस समय व्हाट्सएप के 1.5 अरब सक्रिय मासिक उपभोक्ता हैं, जो प्रतिदिन 60 अरब संदेशों का आदान-प्रदान करते हैं। भारत में व्हाट्सएप के दो करोड़ उपभोक्ता हैं।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo