WhatsApp Business: iOS यूजर्स को जल्द मिलेगा Do Not Disturb मोड

Updated on 14-Jun-2022
HIGHLIGHTS

Whatsapp पर जल्द आएगा Do Not Disturb

iOS यूजर्स को मिल रहा है नया अपडेट

व्हाट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा नया अपडेट

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सऐप कथित तौर पर एक नया ऐप प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) लाने की योजना बना रहा है जो यह पता लगा सकता है कि डू नॉट डिस्टर्ब फीचर सक्रिय है या नहीं। इस फीचर को सबसे पहले आईओएस प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp Group Admin को मिलने वाले हैं नए अधिकार, अब अपने Group में ऐड कर पाएंगे इतने मेम्बर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, आगामी फीचर को पहले iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध व्हाट्सऐप बिज़नेस के लिए जारी किया जा रहा है। टेस्टफ्लाइट पर iOS के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर देखा गया कि व्हाट्सऐप अब एक और आईओएस 15 एपीआई का सपोर्ट करता है।

इस एपीआई में यह पता लगाने की क्षमता है कि आईफोन पर डू नॉट डिस्टर्ब विकल्प सक्षम है या नहीं। इसने आगे स्क्रीनशॉट साझा किया जहां यह पता चला कि यह ऐप पर कैसे दिखाई देगा। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि जब भी आप एक Whatsapp कॉल प्राप्त करते हैं और आप नोटिफिकेशन को मिस कर देते हैं क्योंकि डू नॉट डिस्टर्ब मोड सक्षम है, तो अब आप इन कॉलों के सामने एक लेबल देख पाएंगे।

WhatsApp पर कॉल हिस्ट्री में, यह लेबल इंगित करेगा कि आपने यह कॉल मिस कर दी क्योंकि डू नॉट डिस्टर्ब मोड चालू था। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जानकारी या कॉलर की जानकारी WhatsApp के साथ साझा नहीं किया जाता है क्योंकि यह केवल ऐप के स्थानीय डेटाबेस में सहेजा जाता है। यह सुविधा प्राप्त करने के लिए, आपके iPhone को कम से कम iOS 15 पर चलने की आवश्यकता है क्योंकि यह एक iOS 15 API है।

यह भी पढ़ें: 11 करोड़ किसानों का आधार डेटा लीक, देखें क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार, "WhatsApp इस सप्ताह नए एपीआई सपोर्ट कर रहा है।" उम्मीद है कि अपडेट जल्द ही ऐप स्टोर पर जारी किया जाएगा जो अन्य यूजर्स को यह फंक्शन प्राप्त करने की अनुमति देगा।

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :