WhatsApp Pin Chat Feature: अब आपके जरूरी मेसेज कहीं नहीं होंगे गुम, आ गया जबरदस्त फीचर

WhatsApp Pin Chat Feature: अब आपके जरूरी मेसेज कहीं नहीं होंगे गुम, आ गया जबरदस्त फीचर
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप iOS और एंड्रॉइड डिवाइसेज़ पर एक नया Pinned Message फीचर रोल आउट कर रहा है।

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म ने यह स्पष्ट किया कि यूजर्स एक चैट में किसी भी तरह का मेसेज पिन कर सकते हैं।

ग्रुप एडमिन यह फैसला ले सकते हैं कि केवल एडमिन मेसेज को पिन कर सकते हैं या सभी मेंबर्स।

मेटा का मेसेजिंग प्लेटफॉर्म iOS और एंड्रॉइड डिवाइसेज़ पर एक नया Pinned Message फीचर रोल आउट कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स पर्सनल ग्रुप चैट मेसेजेस को पिन कर सकेंगे, जो संभावित तौर पर मेसेजेस खोजने में लगने वाला काफी सारा समय बचाएगा। हालांकि, WhatsApp पर मेसेजेस को केवल 30 दिनों तक पिन करके रखा जा सकता है, जबकि डिफ़ॉल्ट ऑप्शन 7 दिन होता है और एक मेसेज को पिन करने का कम से कम समय 24 घंटे होता है।

यह भी पढ़ें: 28 दिन का रिचार्ज और पूरे साल Free Disney+ Hotstar, ताबड़तोड़ ऑफर दे रही ये कम्पनी

WhatsApp पर मैसेजेस को पिन कैसे करें?

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म ने यह स्पष्ट किया कि यूजर्स एक चैट में किसी भी तरह का मेसेज पिन कर सकते हैं, चाहे वह टेक्स्ट हो, पोल्स हों या इमोजी आदि हों। एक मेसेज को पिन करने के लिए आपको मेन्यू में जाकर ‘Pin’ पर क्लिक करना होगा और फिर पिन किए गए मेसेज का ड्यूरेशन चुनना होगा। आईफोन पर जिस चैट को आप पिन करना चाहते हैं उसे राइट स्वाइप करना होगा और एंड्रॉइड पर चैट को होल्ड करना होगा।

ग्रुप एडमिन यह फैसला ले सकते हैं कि केवल एडमिन मेसेज को पिन कर सकते हैं या सभी मेंबर्स। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पिन चैट फीचर व्हाट्सएप चैनल्स में भी आएगा या नहीं।

ध्यान दें कि व्हाट्सएप के बड़े प्रतिस्पर्धी जैसे iMessage और Telegram पहले से ही पर्सनल और ग्रुप चैट्स के लिए मेसेज को पिन करने की क्षमता देते हैं। 

यह भी पढ़ें: Vivo ने ग्राहकों को दिया बड़ा Gift! हमेशा के लिए घटा दी इन 5 दमदार स्मार्टफोन्स की कीमत, जानें नई कीमत

व्हाट्सएप वर्तमान में अपने ऐप में नए फीचर्स शामिल करने पर ध्यान दे रहा है। अब, मेटा की इस कम्पनी ने हाल ही में एक नया प्राइवेसी फीचर पेश किया है जिसका नाम ‘View Once Voice Message’ है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स वॉइस मेसेजेस के जरिए सेंसिटिव जानकारी साझा कर सकते हैं जिन्हें प्राप्तकर्ता द्वारा केवल एक बार प्ले किया जा सकता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo