अब WhatsApp पर Locked Chats को देख भी नहीं सकेंगे अनजान यूजर्स, Latest धमाका फीचर ऐसे करेगा काम

अब WhatsApp पर Locked Chats को देख भी नहीं सकेंगे अनजान यूजर्स, Latest धमाका फीचर ऐसे करेगा काम
HIGHLIGHTS

हाल ही में व्हाट्सएप ने एक नया बीटा अपडेट (version 2.23.24.20) रिलीज़ किया है।

यह सीक्रेट कोड प्राइवेसी को बढ़ाते हुए लॉक्ड चैट्स को छिपाने में यूजर्स की मदद करता है।

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म एक और नया फीचर भी शामिल कर रहा है।

WhatsApp बीटा टेस्टिंग के जरिए लगातार अपना यूजर अनुभव बढ़ा रहा है, जहाँ चुनिंदा यूजर्स बग्स को पहचानने और ठीक करने, फीचर्स को बेहतर बनाने और फ़ंक्शनैलिटी को समझने में मदद करते हैं। बीटा टेस्टर्स को संभावित परेशानियों के साथ नए फीचर्स का एक्सेस पहले मिलता है। यह प्रक्रिया ग्लोबल रिलीज़ से पहले स्थिर अपडेट्स को सुनिश्चित करती है। 

WABetaInfo के मुताबिक, हाल ही में व्हाट्सएप ने एक नया बीटा अपडेट (version 2.23.24.20) रिलीज़ किया है, जिसमें लॉक्ड चैट्स के लिए एक सीक्रेट कोड फीचर पेश किया गया है। यह अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। यह सीक्रेट कोड प्राइवेसी को बढ़ाते हुए लॉक्ड चैट्स को छिपाने में यूजर्स की मदद करता है। 

यह भी पढ़ें: Best phone: Galaxy F54 से Galaxy S21 FE तक, Affordable और Interesting हैं इनके फीचर

कैसे काम करता है WhatsApp का Secret Code Feature?

इस फीचर के साथ यूजर्स एक सीक्रेट कोड बना सकते हैं जिसकी मदद से चैट लिस्ट में से लॉक्ड चैट का एंट्री पॉइंट छिप जाता है। ऐसे में यूजर्स Chats टैब के सर्च बार में सीक्रेट कोड डाल कर लॉक्ड चैट्स तक पहुँच सकते हैं। इसके अलावा, मेसेजिंग प्लेटफॉर्म एक और नया फीचर शामिल कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स सीधे प्राइवेसी सेटिंग्स में से लॉक्ड चैट्स की लिस्ट को आसानी से हटा सकते हैं। अगर कोई यूजर अपना सेक्रेट कोड भूल जाता है तो यह फीचर काम आता है क्योंकि यह उनकी बातचीत को लॉक होने से रोकता है। 

WhatsApp secret code feature

यह बढ़ी हुई प्राइवेसी सुनिश्चित करती है कि लॉक्ड चैट्स छिपे रहें जिससे सेंसीटिव जानकारी का गलत इस्तेमाल या गलती से खुलासा होने पर रोक लग सके। यहाँ तक कि अगर कोई यूजर का फोन अपने हाथ में ले लेता है तो वह सीक्रेट कोड के बिना उस सुरक्षित चैट तक नहीं पहुँच सकेगा। 

यह भी पढ़ें: Just Arrived: Reliance Jio, Airtel के बाद अब Vi भी लाया 5G, इन शहरों में रहने वालों की हो गई बल्ले बल्ले

व्हाट्सएप इस सीक्रेट कोड फीचर को अगले कुछ हफ्तों तक अधिक यूजर्स के लिए धीरे-धीरे रोल आउट कर रहा है और संभावित तौर पर भविष्य में यह एक स्थिर अपडेट के तौर पर रोल आउट होगा। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo