व्हाट्सऐप बीटा पर क्विक रिप्लाई फीचर शामिल

व्हाट्सऐप बीटा पर क्विक रिप्लाई फीचर शामिल
HIGHLIGHTS

नए अपडेट से व्हाट्सऐप यूजर सीधे नोटिफिकेशन पैनल से ही जवाब दे पाएंगे. अब इस फीचर के होने में बाद कोई मैसेज मिलने पर यूजर को नोटिफिकेशन अलर्ट में कोई फर्क नहीं दिखेगा, लेकिन बार को एक्सपेंड करने पर नोटिफिकेशन के नीचे ही 'रिप्लाई' का ऑप्शन मिलेगा.

व्हाट्सऐप ने अपने बीटा वर्जन पर एक नया अपडेट दिया है. इस फीचर को क्विक रिप्लाई के नाम से जाना जा रहा है. इसके जरिए अब यूजर्स नोटिफिकेशन से ही फटाफट जवाब (क्विक रिप्लाई) दे सकते हैं. व्हाट्सऐप का यह नया फीचर लेटेस्ट वर्जन 2.12.560 पर गूगल प्ले के जरिए साइन-अप करने वाले बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध है. हालाँकि ये फीचर अभी सिर्फ कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

इसके साथ ही इस नए अपडेट के जरिए अब यूजर्स टेक्स्ट को बोल्ड, स्ट्रिकथ्रू और इटैलिसिज़ भी कर सकते है. ये फीचर व्हाट्सऐप वेब पर पहले से ही मौजूद स्टाइलिजसन टूल्स के जैसा ही है, अब बस इस फीचर को मोबाइल वर्जन पर उतारा गया है. हालाँकि इस फीचर को मोबाइल पर इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल होगा, क्योंकि इसके लिए यूजर्स को काफी मेहनत करनी पड़ेगी. मोबाइल की स्क्रीन छोटी होती है और उस पर स्पेशल करैक्टर टाइप करने के लिए ज्यादा मेहनत करने पड़ती है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

अगर बात करें क्विक रिप्लाई फीचर के बारे में तो, इस नए अपडेट से व्हाट्सऐप यूजर सीधे नोटिफिकेशन पैनल से ही जवाब दे पाएंगे. अब इस फीचर के होने में बाद कोई मैसेज मिलने पर यूजर को नोटिफिकेशन अलर्ट में कोई फर्क नहीं दिखेगा, लेकिन बार को एक्सपेंड करने पर नोटिफिकेशन के नीचे ही 'रिप्लाई' का ऑप्शन मिलेगा. 'रिप्लाई' पर टैप करने से यूजर को एक डायलॉग बॉक्स और नीचे की तरफ जवाब देने के लिए की-बोर्ड के साथ फुल स्क्रीन रिप्लाई ओवरप्ले दिखेगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, व्हाट्सऐप में अब इस नए अपडेट के बाद यूजर बिना ऐप खोले जवाब भेज सकेंगे. इसके साथ यूजर मैसेज पर टैप करने के लिए ऐप में पूरी बातचीत भी देख सकते हैं. हालाँकि व्हाट्सऐप एंड्रॉयड V2.12.560 अभी तक रेगुलर गूगल प्ले लिस्टिंग और व्हाट्सऐप वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है.

इसे भी देखें: लॉन्च से पहले एक बार फिर हुवावे P9 की कुछ तस्वीर लीक

इसे भी देखें: FBI ने सैन बर्नार्डिनो हमले के आतंकवादी का आईफोन किया हैक

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo