WhatsApp Animated Avatar: अब iOS पर और भी मजेदार होगी WhatsApp चैटिंग, जल्द आ रहा ये कमाल फीचर

WhatsApp Animated Avatar: अब iOS पर और भी मजेदार होगी WhatsApp चैटिंग, जल्द आ रहा ये कमाल फीचर
HIGHLIGHTS

WhatsApp iOS बीटा के लिए एक नया Animated Avatar फीचर रोल आउट कर रहा है।

यूजर्स ऐनिमेटेड अवतार को किसी के भी साथ शेयर कर सकते हैं।

ऐनिमेटेड अवतार द्वारा स्टिकर्स में ज्यादा लाइफ और पर्सनैलिटी लाने की उम्मीद है।

मेटा के स्वामित्व वाला मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp iOS बीटा के लिए एक नया Animated Avatar फीचर रोल आउट कर रहा है। WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, आपके अकाउंट पर यह फीचर आया है या नहीं यह देखने के लिए आपको कीबोर्ड खोलकर अवतार टैब को चुनना होगा। इसके बाद बीटा यूजर्स अवतारों के लिए कुछ ऐनिमेशन्स देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Freedom Festival 2023 में प्रीमियम स्मार्टफोंस पर तगड़े डिस्काउंट, ऑफर्स देख खरीदने दौड़ पड़ेंगे आप

यूजर्स ऐनिमेटेड अवतार को किसी के भी साथ शेयर कर सकते हैं क्योंकि इन्हें रिसीव करने के लिए बीटा वर्जन इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, "इसके अलावा स्टिकर्स के केवल सीमित नंबर ही ऐनिमेटेड हैं, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि व्हाट्सएप समय के साथ पूरे अवतार पैक का ऐनिमेटेड वर्जन ऑफर करेगा।"

WhatsApp

ऐनिमेटेड अवतार द्वारा स्टिकर्स में ज्यादा लाइफ और पर्सनैलिटी लाने की उम्मीद है जो बेहतर कम्यूनिकेशन एक्सपीरियंस ऑफर करेगा। यह ऐनिमेटेड अवतार फीचर अभी कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो TestFlight ऐप से iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं। आने वाले कुछ दिनों में यह और अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। 

पिछले महीने इस मेसेजिंग प्लेटफॉर्म ने iOS पर बड़े पैमाने पर वीडियो कॉल्स के लिए लैंडस्केप मोड सपोर्ट और साइलेन्स अननोन कॉलर्स ऑप्शन रोल आउट किए थे। साथ ही प्लेटफॉर्म ने एक नए डिवाइस पर स्विच करते समय पूरी अकाउंट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने का फीचर भी रिलीज किया था।

WhatsApp

इसके अलावा बेहतर नेविगेशन और अवतार समेत अधिक स्टिकर्स के साथ रीडिजाइन्ड स्टिकर ट्रे को भी रोल आउट किया गया था। रिपोर्ट में यह भी सामने आया था कि कंपनी ने iOS बीटा पर एक ऐसा फीचर रिलीज किया है जिसकी मदद से यूजर्स हाई-क्वालिटी वीडियोज़ भेज सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 50MP AI कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हुआ नया बजट फोन Poco M6 Pro 5G, ये खसियतें बना देंगी दीवाना!

हालांकि, यह फीचर वीडियो डायमेंशन्स को प्रिज़र्व  करता है, लेकिन फिर भी वीडियो पर थोड़ा-बहुत कम्प्रेशन लागू होता है, इसलिए वीडियोज़ को उनकी असली क्वालिटी में भेजना संभव नहीं है। डिफ़ॉल्ट ऑप्शन सभी वीडियोज़ के लिए हमेशा 'स्टैंडर्ड क्वालिटी' रहेगा, -इसलिए यूजर्स जब भी वीडियो को बेहतर क्वालिटी में भेजना चाहते हैं तो उन्हें हर बार हाई-क्वालिटी ऑप्शन को चुनना होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo