व्हट्सऐप्प एंड्राइड बेटा अपडेट में कलर्ड टेक्स्ट स्टेटस अपडेट के बारे में मिले हैं संकेत

Updated on 08-Aug-2017
HIGHLIGHTS

यूज़र्स इस अपडेट के बाद ईमोजीज़ या फोंट्स और बल्कि बेकग्राउंड कलर भी चूज़ कर सकते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, व्हट्सऐप्प, फेसबुक के कलर टेक्स्ट स्टेटस की तरह एक फीचर पर टेस्ट कर रहा है. व्हट्सऐप्प बेटा टेस्टर्स के लिए एक अपडेट (वर्जन 2.17.291) है. यह अपडेट अभी कुछ चुनिंदा लोगों के लिए उपलब्ध है इसे बाद में सभी के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा. यूज़र्स इस अपडेट के बाद ईमोजीज़ या फोंट्स और बल्कि बेकग्राउंड कलर भी चूज़ कर सकते हैं, उसके बाद यूज़र्स को स्टेटस अपडेट करने के लिए ग्रीन बटन प्रेस करना होगा. 

फेसबुक की मेसेजिंग सर्विस ने हाल ही में घोषणा की थी कि फेसबुक की मेसेजिंग सर्विस रोज़ के 1 बिलियन एक्टिव यूज़र्स की लिमिट को क्रॉस कर चुकी है. पिछले साल व्हट्सऐप्प ने महीने के एक बिलियन एक्टिव यूज़र्स की लिमिट क्रॉस की थी. व्हट्सऐप्प एक और  नया फीचर लाया था, जिससे यूज़र्स किसी भी तरह की फाइल को मेसेजिंग एप्लीकेशन द्वारा सेंड कर सकते हो, साथ ही व्हट्सऐप्प ने वोइस और वीडियो कॉल के लिए कुछ नए मीडिया बंडलिंग फीचर और कई डिज़ाइन इम्प्रूव किए हैं. 

इस फीचर द्वारा यूज़र्स किसी भी तरह की फाइल अन्य यूज़र्स को सेंड कर सकते हैं, बस आपको अटैचमेंट को ओपन करके और टच करके डॉक्यूमेंट में सेंड करना है. इससे पहले ब्रांड यूज़र्स को अलग-अलग डॉक्यूमेंट फाइल्स और PDF सेंड करने की सुविधा देता था, लेकिन अब यूज़र्स कई तरह की फाइल्स जैसे ‘apk’ फाइल आदि सेंड कर सकते हैं. 

एक रेपोर्ट के अनुसार, व्हट्सऐप्प एंड्राइड O के लिए वीडियो कॉलिंग के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड पर काम कर रहा है. यह अपडेट व्हट्सऐप्प बेटा एंड्राइड वर्जन 2.17.265 के लिए उपलब्ध होगा और उसके बाद यह स्मार्टफोंस के लिए भी उपलब्ध हो सकता है जो आने वाले एंड्राइड O अपडेट पर चलेगा. 

सोर्स

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India!

Connect On :