व्हाट्सएप नये फीचर ‘ब्लॉक रिवोक रिक्वेस्ट’ को जल्द ही कर सकता है पेश

Updated on 12-Mar-2018
HIGHLIGHTS

नया फीचर बैकग्राउंड में काम करेगा और यूजर्स को ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ आप्शन का दुरुपयोग करने से रोकेगा.

‘डिलीट फॉर एवरीवन’ (सभी के लिए डिलीट) फीचर की समय सीमा एक घंटे, आठ मिनट और 16 सेकंड के लिए बढ़ाने के बाद व्हाट्सएप जल्द ही एक "ब्लॉक रिवोक रिक्वेस्ट" (ब्लॉक रद्द करने के अनुरोध) फीचर के साथ आ सकता है. फ्लिपकार्ट पर ये स्मार्टफोंस मिल रहे हैं डिस्काउंट में

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नई फीचर व्हाट्सएप के नए बीटा वर्जन के बैकग्राउंड में काम करेगा, जो उपयोगकर्ताओं को भेजे जाने वाले संदेशों को समय-सीमा बीतने के बाद डिलीट करने की अनुमति नहीं देगा.

रिपोर्ट के मुताबिक ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर के लिये  तय समय सीमा पहले एंड्रॉयड के लिए शुरू किया गया था लेकिन अब iOS और विंडोज वर्जन के लिए उपलब्ध है.

ब्लॉक रद्द करने के अनुरोध की नई सुविधा, मैसेज डिलीट करने का अनुरोध प्राप्त होने पर डाटाबेस में सेव किये गए संदेश के लिए ID चेकिंग के जरिये काम करता है, यदि डिलीट किये जाने वाला संदेश पिछले 24 घंटों में भेजा गया था, तो इसे हटा (डिलीट) दिया गया है, नहीं तो अनुरोध अस्वीकार कर दिया जाएगा.  

नई सुविधा यह सुनिश्चित करती है कि ऐप के संशोधित संस्करण का उपयोग करके कोई भी 24 घंटों से पुराने संदेशों को ना डिलीट कर सके. व्हाट्सएप जल्द ही एक 'लॉक रिकॉर्डिंग' फीचर भी ला सकता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को माइक आइकन पर दबाये या नीचे होल्ड किये बिना वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग करने की अनुमति मिल सकती है. 

Connect On :