आपके शॉपिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने WhatsApp में आया कमाल का फीचर, जानें पूरी डिटेल्स

आपके शॉपिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने WhatsApp में आया कमाल का फीचर, जानें पूरी डिटेल्स
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप ने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर खरीदारी को और आसान बनाने के लिए ‘कार्ट’ की शुरुआत की है

कार्ट के आने के साथ, व्हाट्सएप ने एक ऐसे कदम को आगे बढ़ाया है जो शॉपिंग के आपके एक्सपीरियंस को ज्यादा बेहतर बना देता है

अब व्हाट्सएप्प पर यूजर्स विभिन्न प्रोडक्ट्स को देखने के साथ ही, कार्ट का निर्माण कर सकते हैं, ऑर्डर कर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं

व्हाट्सएप ने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर खरीदारी को और आसान बनाने के लिए ‘कार्ट’ की शुरुआत की है। नया अपडेट लगभग एक महीने बाद आया है, इसके पहले कंपनी ने यानी WhatsApp ने अपने ऐप पर एक शॉपिंग बटन को पेश किया था, जिससे उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म और प्लेस ऑर्डर्स पर व्यवसायों द्वारा ऑफ़र किए गए कैटलॉग आसानी से ब्राउज़ होते थे। कार्ट के आने के साथ, व्हाट्सएप ने एक ऐसे कदम को आगे बढ़ाया है जो शॉपिंग के आपके एक्सपीरियंस को ज्यादा बेहतर बना देता है, अब व्हाट्सएप्प पर यूजर्स विभिन्न प्रोडक्ट्स को देखने के साथ ही, कार्ट का निर्माण कर सकते हैं, ऑर्डर कर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं, इसका मतलब है कि आपके शॉपिंग एक्सपीरियंस ज्यादा बेहतर हो जाता है।

बिज़नेस कैटलॉग को ब्राउज़ करते हुए देख सकेंगे ऑप्शन

व्हाट्सएप पर नवीनतम अपडेट एक ‘ऐड टू कार्ट’ बटन लाता है जिसे उपयोगकर्ता व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट द्वारा प्रदान किए गए कैटलॉग को ब्राउज़ करते समय देख सकते हैं। यह उपयोगकर्ताओं को एक व्यापारी से एक कार्ट में कई आइटम जोड़ने और सीधे ऐप के माध्यम से ऑर्डर प्लेस करने के लिए विक्रेता के साथ साझा करने की अनुमति देता है।

यह किसी भी ई-कॉमर्स साइट या मोबाइल ऐप की तरह ही काम करता है, व्हाट्सएप अब उपयोगकर्ताओं को अपनी कार्ट से एक या अधिक आइटम जोड़ने या हटाने का विकल्प प्रदान करेगा। वे व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट के कैटलॉग को ब्राउज़ करते समय नए, डेडिकेटेड आइकन को टैप करके अपने कार्ट में जोड़े गए आइटम को भी देख सकते हैं।

एक ही लिस्ट में भेज पायेंगे सभी प्रोडक्ट्स

एक बार आइटम कार्ट में जुड़ जाने के बाद, इसे व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट से जुड़े विक्रेता के साथ एक सिंगल मैसेज के रूप में साझा किया जा सकता है। विक्रेता तब ऑर्डर की पुष्टि करने के लिए आपको उत्तर देगा। विक्रेता ऑर्डर पूरा करने और वितरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए व्हाट्सएप पे का उपयोग करके भुगतान स्वीकार कर सकते हैं। व्हाट्सएप ने व्यापारियों के लिए अपने ‘ओपन फॉर बिजनेस’ स्टिकर पैक में एक नया कार्ट-थीम वाला स्टिकर भी लाया है, जो प्लेटफॉर्म पर ग्रुप्स और चैट के भीतर अपने व्यवसायों को बढ़ावा देना शुरू करता है।

खरीदारों को कार्ट फीचर का उपयोग करके एक ही मैसेज में विभिन्न प्रोडक्ट्स को समूहित करने की अनुमति देकर, व्हाट्सएप ने व्यावसायिक खातों के लिए ऑर्डर मैनेज करना आसान बना दिया है। यह काफी समान लगता है कि कैसे एक विक्रेता पारंपरिक ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर चेकआउट फ्लो प्राप्त करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo