व्हाट्सऐप के 20 करोड़ यूजर्स की सुरक्षा खतरे में

Updated on 10-Sep-2015
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप के वेब वर्जन में एक गंभीर तकनीकी समस्या सामने आई है इसमें एक नया बग पाया गया है. इस समस्या के चलते 20 करोड़ यूजर पर असर पड़ेगा.

क्रॉस-प्लेटफार्म मोबाइल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के वेब वर्जन में एक गंभीर तकनीकी समस्या सामने आई है. इसमें एक नया बग पाया गया है और हैकर्स इसके जरिए आपके कम्प्यूटर में घूस सकते हैं. इस समस्या के चलते 20 करोड़ यूजर पर असर पड़ेगा.

दरअसल सिक्युरिटी फर्म चेक प्वाइंट के मुताबिक अगर आपने व्हाट्सऐप वेब पर आने वाला एक खास तरह कोड खोल दिया तो आपका सिस्टम वायरस से इंफेक्टेड हो जाएगा. इसकी वजह से आपका सिस्टम हमेशा के लिए खराब हो सकता है.

व्हाट्सऐप के वेब वर्जन में गड़बड़ी की वजह वर्चुएल बिजनेस कार्ड हैंडलिंग सिस्टम है. इसमें मौजूद सुरक्षा एरर के कारण कोई भी हैकर आपको वर्चुएल बिज़नेस कार्ड भेज सकता है. यह बिजनेस कार्ड जैसे ही आप क्लिक करते हैं वैसे ही बग आपके सिस्टम में आ जाता है. जब यूजर्स कॉन्टेक्ट्स लिस्ट को खोलता है तो यह बॉट, रैंसमवेयर और अन्य मैलवेयर फाइलों को फैलाना शुरू कर देता है.

जानकारी के मुताबिक, कंपनी को इस बारे में सूचित कर दिया गया है और व्हाट्सऐप ने इस परेशानी का हल भी निकाल लिया है. दरअसल व्हाट्सऐप ने इस बग को दूर करने के लिए अपडेट भी निकाल दिया है. व्हॉट्सऐप के इस बग को दूर करने के लिए नई व्हॉट्सऐप वेब अपडेट v0.1.4481 जारी किया गया है.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :