बिना केबल कनेक्शन फ्री में देख सकेंगे फिल्में और टीवी शोज़, YouTube के इस फीचर के बारे में सुना?

बिना केबल कनेक्शन फ्री में देख सकेंगे फिल्में और टीवी शोज़, YouTube के इस फीचर के बारे में सुना?
HIGHLIGHTS

YouTube ने नए फीचर की टेस्टिंग की शुरू

YouTube के नए फीचर से लोग फ्री में TV शो और फिल्में देख पाएंगे

इसके लिए लोगों को केबल या सेटटॉप बॉक्स का रिचार्ज करने की भी आवश्यकता नहीं होगी

DTH कनेक्शन हो या OTT ऐप्स का सब्स्क्रिप्शन, सभी के लिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ती है। लेकिन YouTube ग्राहकों का पूरा ध्यान रखे हुए है और ऐसी सेवा लाने पर काम कर रहा है जिसके बाद आप फ्री में फिल्में और शोज़ देख सकेंगे। इसके लिए लोगों को केबल या सेटटॉप बॉक्स का रिचार्ज करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। techcrunch की रिपोर्ट के मुताबिक, YouTube एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे लोग फ्री में  TV शो और फिल्में देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Tecno Phantom X2 Pro सबसे यूनिक कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, देखें क्या है इसकी खासियत?

YouTube की इस टेस्टिंग की बात करें तो America में कुछ यूजर्स को यूट्यूब पर एक डेडिकेटेड हब के जरिए फ्री एड सपोर्टेड FAST चैनल देखने की अनुमति दे रहा है। जिन यूजर्स को यह एक्सेस मिला हुआ है, वह फास्ट लीनियर चैनल्स देख पाएंगे। कंपनी के स्पोकपर्सन ने कहा, “हम हमेशा से ही नए रास्ते तलाशते हैं। YouTube एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां सब कुछ पा सकते हैं।”

youtube

फ्री फिल्में और शो दिखाने से YouTube को क्या फायदा 

अब YouTube भला फ्री में क्यों फिल्में और शोज़ दिखाएगा? जरा ध्यान दें, हमने शुरुआत में बताया कि यूट्यूब ऐड सपोर्टेड फिल्में व शो दिखेगा यानि कंटेन्ट के बीच-बीच में विज्ञापन दिखाए जाएंगे, ठीक वैसे जैसे हम टीवी चैनल्स पर देखते आ रहे हैं। वही यूट्यूब के लिए कमाई का जरिया बनेगा। 

यह भी पढ़ें: Nokia T21 बजट टैबलेट: 8200mAh बैटरी, 3 दिन की बैटरी लाइफ और 18W फास्ट चार्जिंग

OTT प्लेटफॉर्म्स को मिलेगी टक्कर

जैसा कि हम जानते हैं, OTT प्लेटफॉर्म के आने के बाद से टीवी चैनल्स के साथ-साथ YouTube पर भी इसका असर दिखाई दिया। हालांकि, 4K वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे फीचर्स को लाकर यूट्यूब एक बार फिर कंपीटीशन में आ गया है। अगर यूट्यूब अपने इस नए फीचर को ले आता है तो ओटीटी ऐप्स को भी इसका सामना करना पड़ेगा। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo