गुड़गांव में ‘बाइक शेयरिंग’ सर्विस उबर मोटो लॉन्च

गुड़गांव में ‘बाइक शेयरिंग’ सर्विस उबर मोटो लॉन्च
HIGHLIGHTS

यूजर्स को उबर की इस सेवा के लिए न्यूनतम किराया Rs. 15 देना होगा. उसके बाद Rs. 3 प्रति किलोमीटर का शुल्क लगेगा. साथ ही ‘राइड टाइम चार्ज’ के रूप में Rs. 1 प्रति मिनट भी देना होगा.

उबर ने गुड़गांव में 'बाइक शेयरिंग' सर्विस उबर मोटो लॉन्च की है. गुड़गांव से पहले उबर ने ये 'बाइक शेयरिंग' सर्विस बेंगलुरू में पेश की थी. वैसे बता दें कि, उबर ऐप आधारित टैक्सी बुकिंग सेवा कंपनी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूजर्स को उबर की इस सेवा के लिए न्यूनतम किराया Rs. 15 देना होगा. उसके बाद Rs. 3 प्रति किलोमीटर का शुल्क लगेगा. साथ ही ‘राइड टाइम चार्ज’ के रूप में Rs. 1 प्रति मिनट भी देना होगा. उबर की 'बाइक शेयरिंग' सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए न्यूनतम किराया Rs. 20 तय किया गया है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

आपको बता दें कि, अमेरिका की कंपनी उबर ने इस महीने की शुरुआत में यह सर्विस सबसे पहले बेंगलूरु में लॉन्च की थी, लेकिन स्टेट रोड अथॉरिटी ने शिकायत की थी कि टू-व्हालर टैक्सी सर्विस शुरू करने के लिए उबर ने अनुमति नहीं ली थी.

गौरतलब हो कि, ऐप आधारित टैक्सी बुकिंग सेवा कंपनी उबर भारत में एक नया नाम है. अभी कुछ समय पहले ही इस कंपनी ने भारतीय बाज़ार में प्रवेश किया है. देश के 26 शहरों में कंपनी की टैक्सी सर्विस उपलब्ध है. उबर ने अपनी सर्विस की शुरूआत की बंगलुरू से की थी. वहीं अब यह मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चैन्नई, पुणे, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़ और कोच्चि में उपलब्ध है. हाल ही में इसने अपनी सर्विस भुवनेश्वर, कोयम्बटुर, इंदौर, मैसूर, नागपुर, सूरत, विशाखापट्टनम, गुवाहटी, नासिक, तिरूवंतमपुरम और वडोदरा में शुरू की है. वहीं मंगलौर, कर्नाटक का तीसरा शहर है जहां उबर सर्विस शुरू की गई है. कंपनी की ग्लोबल प्राथमिकता भारतीय बाजार है.

इसे भी देखें: एशिया महाद्वीप में इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत की हालत सबसे खराब

इसे भी देखें: गूगल के CEO सुंदर पिचाई को 2015 में मिली Rs. 667 करोड़ सैलरी

इमेज सोर्स

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo