उबर की ड्राइवर, यात्री की सुरक्षा के लिए पहल

उबर की ड्राइवर, यात्री की सुरक्षा के लिए पहल
HIGHLIGHTS

शेयर ट्रिप फीचर से ड्राइवर अपने ट्रिप की विस्तृत जानकारी अपने परिजनों और मित्रों से साझा कर सकेंगे, जिसमें रूट और पहुंचने के अनुमानित समय की जानकारी होगी.

कैब मुहैया कराने वाली एप उबर ने गुरुवार को ड्राइवर और राइडर को ध्यान में रखते हुए कई सुरक्षा पहल शुरू किए हैं, जिसमें ड्राइवरों के लिए शेयर ट्रिप फीचर और राइडर्स के लिए उबेर सेफ अभियान की शुरुआत की गई है. शेयर ट्रिप फीचर से ड्राइवर अपने ट्रिप की विस्तृत जानकारी अपने परिजनों और मित्रों से साझा कर सकेंगे, जिसमें रूट और पहुंचने के अनुमानित समय की जानकारी होगी.

इन फीचर्स को गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे और लखनऊ में जारी किया गया. इस महीने के अंत तक ये फीचर्स देश भर में उपलब्ध होंगे.

उबर इंडिया के केंद्रीय परिचालन प्रमुख प्रदीप परमेश्वरम ने एक बयान में कहा, "चाहे आप ड्राइवर हों या यात्री. सभी की सुरक्षा के प्रति उबेर की प्रतिबद्धता अटूट है. हम लगातार प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष में निवेश करते रहेंगे, ताकि यात्रा सुरक्षित और भरोसेमंद हो."

उबर इंडिया के इंजीनियरिंग प्रमुख अपूर्व दलाल ने कहा, "उबर पर इनोवेटिव होने का मतलब है, नए तरीकों से सुरक्षा में सुधार करने के लिए नई तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए नेतृत्व करना. अपने हर कदम में हम टेक्नॉलॉजी का सर्वाधिक प्रयोग करके पारदर्शिता और जिम्मेदारी ला रहे हैं. इसमें टू-वे फीडबैक एवं रेटिंग, टेलीमेटिक्स और जीपीएस आदि विशेषताएं शामिल हैं, जिनके बारे में हमारा मानना है कि ये राईडर्स और ड्राईवर पार्टनर्स के बीच विश्वास और सहानुभूति के विकास में सकारात्मक प्रभाव डालेंगी."

Amazon दे रहा है आज लैपटॉप्स पर भारी डिस्काउंट

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo