Threads पर दो नए फीचर शामिल: अब Twitter की तरह Threads पर भी अलग टैब में देख सकेंगे सभी Repost

Threads पर दो नए फीचर शामिल: अब Twitter की तरह Threads पर भी अलग टैब में देख सकेंगे सभी Repost
HIGHLIGHTS

Threads एक धमाकेदार शुरुआत के बाद वर्तमान में अब तक के सबसे नीचे लेवल पर पहुँच गया है।

Instagram के हेड Adam Mosseri ने मेटा के इस ऐप के लिए दो नए फीचर्स की घोषणा की है।

सभी यूजर्स की Threads प्रोफाइल पर एक नया Reposts Tab रोल आउट किया गया है।

Threads एक धमाकेदार शुरुआत के साथ आया था लेकिन वर्तमान में यह अब तक के सबसे नीचे लेवल पर पहुँच गया है क्योंकि इस ऐप पर यूजर्स बेहद तेजी से घट रहे हैं। ऐसे में Instagram के हेड Adam Mosseri ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के जरिए मेटा के इस ऐप के लिए दो नए फीचर्स की घोषणा की है। 

पोस्ट में उन्होंने कहा, "Threads के लिए दो छोटे अपडेट्स: हम आपकी प्रोफाइल पर एक नया Reposts Tab रोल आउट कर रहे हैं जिससे आप उन सभी थ्रेड्स को एक जगह पर देख सकते हैं जो आपने रीपोस्ट किए हैं। आपके फ़ीडबैक के आधार पर हम आपके Following Feed में भी रीपोस्ट शामिल कर रहे हैं। 

Threads

यह भी पढ़ें: Jio, Airtel और Vodafone Idea के सबसे किफायती पोस्टपेड प्लान, देखें कौन दे रहा सबसे अधिक बेनेफिट

अब यूजर्स एक नए टैब में रीपोस्ट देख सकेंगे। इससे यूजर्स को अपने और दूसरों द्वारा किए गए सभी रीपोस्ट आसानी से देखने में मदद मिलेगी। साथ ही सभी रीपोस्ट्स का एक रिवर्स क्रोनोलॉजिकल फ़ीड भी शामिल होगा। जाहिर है कि यूजर्स द्वारा इन फीचर्स की मांग की गई थी क्योंकि Mosseri ने बताया है कि इन फीचर्स को Threads पर मिले फ़ीडबैक के आधार पर पेश किया गया है। 

Threads यूजर्स में आई भारी गिरावट  

एक ऐप को पॉप्युलर करने के लिए यूजर्स की संख्या एक बहुत बड़ी भूमिका निभाती है, इसलिए Threads को अपने यूजर्स बनाए रखने के लिए अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। हालांकि, शुरुआत में इसने काफी धूम मचाया क्योंकि उस समय यूजर्स को इसमें काफी दिलचस्पी थी और लोग देखना चाहते थे Threads में क्या खासियत है, लेकिन अधिक समय तक यूजर्स की संख्या इतनी ऊपर नहीं रही। 

Threads

सेंसर टावर के अनुसार Threads पर एवरेज डेली यूजर काउन्ट 82% घट गया है। अब औसतन 8 मिलियन यूजर्स इस ऐप को हर दिन एक्सेस कर रहे हैं। जबकि शुरुआत में Threads को औसतन 44 मिलियन यूजर्स एक दिन में एक्सेस कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp का पहला AI फीचर इन यूजर्स के लिए हुआ रोल आउट, AI के इस्तेमाल से कैसे बनाएं मजेदार Stickers?

ऐसा लगता है कि शुरुआती दिलचस्पी अब बहुत तेजी से और बड़े पैमाने पर खत्म हो गई है। सेंसर टावर के डेटा के मुताबिक Threads पर बिताया गया औसत समय केवल 2.9 मिनट प्रतिदिन है। साथ ही सेशन्स के नंबर भी घटकर 2.6 प्रतिदिन हो गए हैं। जबकि लॉन्च के दिन Threads पर औसत 19 मिनट बिताए गए थे और यूजर्स ने ऐप को 14 बार खोला था। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo