ट्विटर उपयोगकर्ताओं को स्क्रीनशॉट लेने के बजाय शेयर, लिंक कॉपी करने के लिए प्रेरित करता है

Updated on 08-Oct-2022
By
HIGHLIGHTS

सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवरा ने भी कुछ यूजर्स के लिए नए फीचर को रोल आउट करते हुए देखा

ऐसा प्रतीत होता है कि नया फीचर ट्विटर द्वारा केवल फॉरवर्ड किए गए स्क्रीनशॉट को पढ़ने के बजाय अपने प्लेटफॉर्म पर अधिक उपयोगकर्ताओं को लाने का प्रयास है

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने शुक्रवार को कई यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजे और ट्वीट के स्क्रीनशॉट लेने के बजाय उन्हें ट्वीट शेयर करने के लिए कहा। ऐप शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग द्वारा सबसे पहले देखा गया, ट्विटर ने स्क्रीनशॉट लेने पर कुछ उपयोगकतार्ओं को पॉप-अप सूचनाएं भेजना शुरू कर दिया। उन्होंने पोस्ट किया, ट्विटर ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेने के बजाय मुझे ट्वीट शेयर करने या लिंक कॉपी करने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: एप्पल ने डेवलपर्स के लिए नया एयरपोड्स बीटा फर्मवेयर जारी किया

सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवरा ने भी कुछ यूजर्स के लिए नए फीचर को रोल आउट करते हुए देखा। उन्होंने कहा, ट्विटर नहीं चाहता कि आप अब ट्वीट का स्क्रीनशॉट लें। यह चाहता है कि प्लेटफॉर्म पर सक्रिय उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट के बजाय ट्वीट देखें। जब आप स्क्रीनशॉट लेते हैं तो पॉप अप होता है।

ऐसा प्रतीत होता है कि नया फीचर ट्विटर द्वारा केवल फॉरवर्ड किए गए स्क्रीनशॉट को पढ़ने के बजाय अपने प्लेटफॉर्म पर अधिक उपयोगकर्ताओं को लाने का प्रयास है। इस बीच, ट्विटर ने यूएस में ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए 'एडिट बटन' फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Whatsapp का क्लोन ऐप वीडियो, ऑडियो रिकॉर्डिग के जरिए भारतीयों की कर रहा जासूसी

प्लेटफॉर्म ने कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए 'एडिट बटन' पहले ही रोल आउट कर दिया है। हालांकि, इसने भारतीय दर्शकों के लिए फीचर की उपलब्धता का जिक्र नहीं किया। ट्वीट संपादित करने की नई सुविधा कुछ सीमाओं के साथ आती है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता ट्वीट प्रकाशित होने के 30 मिनट बाद संपादित नहीं कर सकते हैं।

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन का भुगतान मासिक आधार पर किया जाता है, और इसकी कीमत क्षेत्रीय रूप से 4.99 डालर की वर्तमान अमेरिकी कीमत के आधार पर दी जाती है।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By