Twitter एंड्राइड ऐप कर रहा है टेस्ट ताकि इस्तेमाल हो कम डाटा

Twitter एंड्राइड ऐप कर रहा है टेस्ट ताकि इस्तेमाल हो कम डाटा
HIGHLIGHTS

Twitter एंड्राइड ऐप को बाज़ार के विकास को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा है.

जिन इलाकों में इन्टरनेट कनेक्टिविटी ख़राब है वहाँ अपने प्रति माह के एक्टिव यूज़र्स (MAU) को बढ़ाने के लिए Twitter ने एंड्राइड ऐप के लिए टेस्टिंग शुरू की है. इस ऐप को 'Twitter Lite' नाम से जाना जा रहा है और यह कम मोबाइल डाटा का इस्तेमाल करेगा. 4G VoLTE से लैस ये हैं भारत में मिलने वाले सैमसंग के सबसे सस्ते स्मार्टफोंस

Tech Crunch की रिपोर्ट के अनुसार, Twitter के कुल प्रति माह एक्टिव यूज़र्स 328 मिलियन हैं, जिसमें 68 मिलियन प्रति माह एक्टिव यूज़र्स US में हैं और 260 मिलियन यूज़र्स बाहर के हैं. 

यह ऐप एंड्राइड 5.0 और उससे ज़्यादा के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जो अंग्रेजी और फिलिपिनो भाषाएँ सपोर्ट करता है और इसे 2G और 3G नेटवर्क में इस्तेमाल किया जा सकता है. 

“फिलिपींस में गूगल प्ले स्टोर में Twitter Lite ऐप का परीक्षण बाज़ार में Twitter की उपलब्ध्ता को बढ़ाने का दूसरा मौका है.”

Twitter के स्पोकपर्सन ने कहा,"फिलिपींस में धीमे मोबाइल नेटवर्क और महँगे डाटा प्लान्स हैं वहीं वहाँ लिमिटेड स्टोरेज के साथ मोबाइल डिवाइसेज़ अभी तक प्रसिद्ध हैं. Twitter Lite फिलिपींस में इन बाधाओं को दूर कर के Twitter की लोकप्रियता को बढ़ाएगा." उन्होंने यह भी कहा कि यह ऐप “एक प्रयोग” है और Twitter अभी तक इस बात कर मूल्यांकन कर रहा था कि इस ऐप को अन्य बाज़ारों में लॉन्च किया जाए या नहीं. 

इस ऐप में बेसिक फंक्शंस शामिल हैं जैसे ब्रेकिंग न्यूज़, स्पोर्ट्स स्कोर और मनोरंजन अपडेट तथा टाइमलाइन देखने के विकल्प, नोटिफिकेशंस, एक्स्प्लोर टैब, मेसेजेस और कस्टमाइज़ प्रोफाइल आदि. 

4G VoLTE से लैस ये हैं भारत में मिलने वाले सैमसंग के सबसे सस्ते स्मार्टफोंस

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo