Twitter में भी अब आप कर सकेंगे एडिटिंग

Updated on 04-Feb-2019
HIGHLIGHTS

माइक्रो-ब्लॉगिंग साईट ट्विटर ने इस बात की सम्भावना जताई है कि जल्द ही यूज़र्स के लिए वह ऐप में एक नया फीचर ला सकता है। ये नया फीचर एडिटिंग का हो सकता है जिसकी मदद से यूज़र्स अपनी पोस्ट को एडिट कर सकेंगे।

खास बातें:

  • पोस्ट हो सकेंगी एडिट
  • एडिटिंग सपोर्ट के साथ ट्विटर का नया लुक
  • एडिट के बाद भी दिखेगा ओरिजिनल ट्वीट

 

ट्वीटर एकाउंट्स में Micro-blogging site ट्विटर यूजर्स के लिए कुछ नया लाने का सोच रही है। दरअसल ट्वीट एडिट करने के फीचर पर यह साईट प्लान कर रही है। इसका मतलब यह है कि अगर ट्विटर यह फीचर लेकर आता है तो यूज़र्स अपने ट्विटर पोस्ट को भी एडिट कर सकेंगे। इसके साथ एडिट की हुई पोस्ट के अलावा यूज़र्स अपनी पहले की ओरिजिनल ट्वीट को भी देख सकेंगे।

 ‘9टू5मैक’ ने हाल ही मे ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) Jack Dorsey के दिए बयान को कोट करते हुए कहा, “हम ट्वीट सेंड करने में 5-30 सेकेंड की देरी का फीचर ला सकते हैं और उस विंडो के अंदर आप एडिट कर सकते हैं।” वही सीईओ का कहना है कि साइट पर इस फीचर की कमी थी और प्लेटफॉर्म टेक्स्ट मैसेजिंग ऐप के SMS फॉर्मेट पर बनाया गया था।

उन्होंने कहा कि जब भी आप टैक्स्ट मैसेज करते हैं तो आप इसे वापस नहीं ले सकते। जब आप ट्वीट करते हैं तो उसी समय हर जगह यह फैल जाता है जिसे आप वापस नहीं ले सकते हैं। आपको बता दें कि इस एडिटिंग फीचर के बारे में ट्विटर यूजर्स के सुझाव आने के बाद ही सोचा गया है और उस आधार पर सीईओ ने ट्वीट एडिट करने के फीचर के बारे में सबसे पहले दिसंबर 2016 में बात की थी।

ट्विटर रियल टाइम बेस्ड सोशल साइट है जिसमें लगभग सारे सरकारी ऑफिस, बैंक, नेता, एक्टर्स के अकाउंट हैं। यूजर अपनी इच्छानुसार किसी को भी फॉलो कर उसके बारे में लेटेस्ट जानकारी ले सकते हैं और अपनी राय सबके सामने रख सकते हैं।  इस तरह यह एक खुला मंच है जहां यूज़र्स अपनी बात रख सकते हैं और किसी को भी फॉलो कर उससे जुडी जानकारी ले सकते हैं।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :