ट्विटर ने लॉन्च किया नया शानदार फीचर, अब ट्वीट्स पर भी यूजर्स देख पाएंगे व्यू काउंट्स

Updated on 23-Dec-2022
HIGHLIGHTS

ट्विटर ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिससे यूजर्स अपने ट्वीट्स पर व्यू काउंट्स देख पाएंगे।

ट्विटर का यह नया फीचर अभी कुछ ही यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है।

1 दिसंबर को एलॉन मस्क ने इस फीचर की घोषणा की थी।

ट्विटर ने एक नया फीचर रोलआउट किया है जिसकी मदद से यूजर्स अपने ट्वीट्स पर व्यू काउंट्स देख सकते हैं जिसके बारे में एलॉन मस्क ने कुछ हफ्तों पहले बताया था। इस नए अपडेट की मदद से यूजर्स यह देखने में सक्षम होंगे कि उनके ट्वीट्स कितने पॉप्युलर हो रहे हैं। हालांकि, यह फीचर अभी तक सभी के लिए उपलब्ध नहीं हुआ है इसलिए कुछ यूजर्स अपने ट्वीट्स पर व्यू काउंट्स देख पा रहे हैं जबकि कुछ यूजर्स ऐसा करने में अभी सक्षम नहीं हैं। 

ट्विटर इस समय कुछ ही लोगों के ग्रुप के साथ इस नए व्यू काउंट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यही कारण हो सकता है कि कुछ यूजर्स अपने ट्वीट्स पर व्यूज देखने का अनुभव ले पा रहे हैं और कुछ यूजर्स नहीं। हालांकि, ट्विटर के द्वारा इस फीचर से संबंधित कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

https://twitter.com/elonmusk/status/1601112753271209985?ref_src=twsrc%5Etfw

एलॉन मस्क ने 1 दिसंबर को यह ट्वीट किया कि, "ट्विटर के सभी ट्वीट्स पर अब व्यू काउंट्स दिखेंगे, ठीक उसी तरह जैसे कि सभी वीडियोज पर व्यू काउंट्स दिखाई देते हैं। यह सिस्टम जितना दिखाई देता है उससे कहीं अधिक ऊपर है।" इसके एक हफ्ते के बाद उन्होने यह घोषणा करी कि, "कुछ ही हफ्तों में ट्वीट्स पर भी वीडियोज की तरह व्यू काउंट्स दिखने शुरू हो जाएंगे। ट्विटर के बारे में जितना लोग सोचते हैं, यह उससे बहुत अधिक ऊपर है।” 

पहले अकाउंट ऐनालिटिक्स चेक करके व्यूज देखने का विकल्प उपलब्ध था। इस समय इस फीचर से संबंधित कोई अपडेट नही मिला है लेकिन यूजर्स अपने अकाउंट्स पर  ऐनालिटिक्स टर्न ऑन करने में सक्षम हैं जो कि उनके ट्वीट्स पर अन्य यूजर्स के इंप्रेशन को दिखाता है। लेकिन व्यू काउंट फीचर इसे और अधिक आसान बनाता है क्योंकि इससे आप डायरेक्ट अपने ट्वीट्स पर व्यूज देख सकते हैं और इसके लिए आपको सेटिंग में से कुछ भी टर्न ऑन करने की आवश्यकता नहीं है।

इस समय यह कहना मुश्किल है कि यूजर्स अन्य यूजर्स के ट्वीट्स पर व्यू काउंट्स देख पाएंगे या नहीं लेकिन संभावना यही है कि आप दूसरों के ट्वीट्स पर भी व्यू काउंट्स देख सकेंगे क्योंकि एलॉन मस्क ने अपने ट्वीट में कहा “ठीक वीडियोज की तरह”, यानी जिस तरह ट्विटर अन्य यूजर्स की वीडियोज पर व्यू काउंट दिखाता है उसी तरह संभव है कि ट्वीट्स पर भी व्यू काउंट्स दिख सकते हैं। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :