भारत में रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाने और रक्त की आपूर्ति और मांग के अन्तर को कम करने लिए ट्विटर इंडिया ने मंगलवार को एक नया सामाजिक अभियान 'हैशटैगब्लडमैटर्स' शुरू किया।
भारत में रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाने और रक्त की आपूर्ति और मांग के अन्तर को कम करने लिए ट्विटर इंडिया ने मंगलवार को एक नया सामाजिक अभियान 'हैशटैगब्लडमैटर्स' शुरू किया। विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार भारत में प्रतिवर्ष एक करोड़ 20 लाख रक्त यूनिट की मांग के मुकाबले में मात्र 90 लाख रक्त यूनिट उपलब्ध हैं।
ट्विटर ने अपने 12वें स्थापना दिवस पर यह उपक्रम शुरू किया। एक स्वयंसेवी रक्तदान हेल्पलाइन 'ब्लड डोनर इंडिया' ट्विटर के इस उपक्रम में पहला सहयोगी बना।
ट्विटर ने कहा कि देश भर में अपनी पहुंच बनाने के लिए उसे ऐसी ही और रक्तदान हेल्पलाइन, ब्लड बैंक तथा स्वास्थ्य संगठनों की जरूरत है। इसमें लोग रक्तदान के लिए आग्रह कर सकते हैं। इसके लिए मात्र एटब्लडडोनर्सइन पर अपने वर्तमान स्थान, रक्त समूह, मोबाइल नंबर और ट्विटर खाता बताना होगा।
सहायता करने के इच्छुक लोग एटब्लडडोनर्सइन को फॉलो कर सकते हैं, ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं या रीट्वीट कर सकते हैं।