ट्विटर क्रिप्टोकरेंसी विज्ञापनों को करेगी प्रतिबंधित

ट्विटर क्रिप्टोकरेंसी विज्ञापनों को करेगी प्रतिबंधित
HIGHLIGHTS

ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की है कि वह क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े विज्ञापनों को अपने प्लेटफार्म पर मंगलवार से प्रतिबंधित कर देगी, क्योंकि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने इस तरह के विज्ञापनों से जुड़ी अपनी अपनी नीति में बदलाव किया है।

ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की है कि वह क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े विज्ञापनों को अपने प्लेटफार्म पर मंगलवार से प्रतिबंधित कर देगी, क्योंकि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने इस तरह के विज्ञापनों से जुड़ी अपनी अपनी नीति में बदलाव किया है। द वर्ज की रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से कहा गया है, "हम ट्विटर समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

इसलिए हमने क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित ट्विटर विज्ञापनों के लिए नई नीति लागू की है। नई नीति के तहत आरंभिक कॉयन निर्गम (आईसीओज) और टोकन बिक्री के विज्ञापन दुनिया भर में प्रतिबंधित किए जाते हैं।"

Flipkart: होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ये ऑफर्स

ट्विटर ने कहा, "एक माह के भीतर यह नीति सभी विज्ञापनदाताओं के बीच पूरी तरह से लागू हो जाएगी।" और कहा कि सभी आईसीओज और टोकन बिक्री के विज्ञापन हटा दिए जाएंगे और क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज और वॉलेट केवल प्रमुख शेयर बाजारों में अधिसूचित सार्वजनिक कंपनियों तक ही सीमित होंगे।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

इस महीने की शुरुआत में ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसे ने कहा था कि कंपनी क्रिप्टोकरेंसी के नाम पर ट्विटर पर चल रहे फर्जीवाड़े को रोकने के उपाय में जुटी है। इससे पहले फेसबुक और गूगल ने भी अपने प्लेटफार्म पर क्रिप्टोकरेंसी के विज्ञापनों पर रोक लगा दी थी।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo