TrueCaller लाया है एक नया शानदार फॅमिली प्रीमियम प्लान, देखें प्लान के फीचर्स और कीमत

TrueCaller लाया है एक नया शानदार फॅमिली प्रीमियम प्लान, देखें प्लान के फीचर्स और कीमत
HIGHLIGHTS

ट्रूकॉलर ने एक नया सब्स्क्रिप्शन प्लान लॉन्च किया है।

प्लान 5 सदस्यों के साथ शेयर किया जा सकता है।

लेटेस्ट वर्जन में, ट्रूकॉलर तीन सब्स्क्रिप्शन प्लान प्रीमियम, गोल्ड और फॅमिली प्रीमियम प्लान ऑफर कर रहा है।

ट्रूकॉलर की ओर से एक नया सब्स्क्रिप्शन प्लान लॉन्च किया गया है जिसका नाम फॅमिली प्रीमियम प्लान रखा गया है, जो कि 5 सदस्यों के साथ शेयर किया जा सकता है। यह नया प्लान अभी अमेरिका में उपलब्ध नहीं है, लेकिन कंपनी ने यह ट्रूकॉलर फॅमिली प्रीमियम प्लान कई अन्य क्षेत्रों में रोलआउट किया गया है। बायर को यह फॅमिली प्लान खरीदने के बाद अन्य 4 सदस्यों को इनवाइट करना होगा और फिर उनका अकाउंट अपने आप अपग्रेड हो जाएगा। 

भारत में एक महीने के ट्रूकॉलर फॅमिली  प्रीमियम प्लान की कीमत Rs 132 और एक साल के प्लान की कीमत Rs 925 है। प्लान के लेटेस्ट वर्जन में, ट्रूकॉलर तीन सब्स्क्रिप्शन प्लान ऑफर करता है- प्रीमियम, गोल्ड और फॅमिली  प्रीमियम प्लान। हर एक सदस्य के लिए एक साल का प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन प्लान Rs 529 में आता है जबकि, एक साल के गोल्ड प्लान की कीमत Rs 5,000 है। 

ट्रूकॉलर फॅमिली  प्रीमियम प्लान में आपको ये फीचर्स मिलेंगे:

  • नो एड्स 
  • प्रोफाइल को किस किस ने देखा 
  • इंकॉग्निटो मोड 
  • एडवांस स्पैम ब्लॉकिंग
  • अनलिमिटेड कॉन्टैक्ट रिक्वेस्ट 
  • अनाउंस कॉल्स (सिर्फ एंडरोइड में)
  • घोस्ट कॉल्स (सिर्फ एंडरोइड में)

अभी के लिए सिर्फ एंडरोइड यूजर्स ही इस फॅमिली प्रीमियम प्लान को खरीद सकते हैं लेकिन बाद में वे iOS यूजर्स को मेंबर लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। यह आवश्यक है कि प्लान का बायर और फॅमिली  मेंबर्स एक ही देश में हों वरना वे एक दूसरे के साथ ये प्लान शेयर करने में सक्षम नहीं होंगे। ट्रूकॉलर यूजर्स जो कि पहले से ही एक कनेक्ट प्लान पर हैं, वे प्रीमियम स्क्रीन से फॅमिली प्लान पर अपग्रेड हो जाएंगे। 

ट्रूकॉलर कहता है कि यहाँ कोई भी पर्सनल जानकारी अन्य फॅमिली मेंबर्स के साथ शेयर नहीं की जाती, सिर्फ उन्हे छोड़कर जिनके नाम और फोन नंबर्स इन्विटेशन प्रोसेस के समय उपयोग किए गए हैं। कॉल लॉग्स, मेसेजिस या अन्य कोई भी एक्टिविटी अन्य फॅमिली मेंबर्स से प्राइवेट रखी जाती है। 

TrueCaller एक स्मार्टफोन ऐप है जिसमें इंटरनेट का उपयोग करके कॉलर आइडेंटिफिकेशन, कॉल ब्लॉकिंग, फ्लैश मेसेजिंग, कॉल रिकॉर्डिंग(वर्जन 8 तक के एंडरोइड में), चैट और वॉइस कॉल जैसे फीचर्स उपयोग किए जा सकते हैं। इस पर रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को एक स्टैंडर्ड सेल्युलर मोबाइल नंबर देने की आवश्यकता होती है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo