भारतीय उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए Meitu ऐप ने नया ‘एनिमेट’ फीचर किया लॉंच

भारतीय उपयोगकर्ताओं को लुभाने के लिए Meitu ऐप ने नया ‘एनिमेट’ फीचर किया लॉंच

मोबाइल फोटो और वीडियो प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अग्रणी वैश्विक नवप्रवर्तक, Meitu ने अपने नए एनिमेट फीचर के जरिए भारत के फोटो संपादन एप सेगमेंट में जबरदस्त घुसपैठ की है। एनिमेट फीचर में एआई तकनीक का उपयोग किया गया है और इसकी खासियत यह है कि, चकाचौंध करने वाले विभिन्न इफेक्ट्स के जरिए यह तस्वीरों को बिल्कुल जीवंत कर देता है। चाहे वह फूलों की आभा हो या लुप्त ह्रदय हो, उड़ती हुई तितली, लहराते बाल, पंखुड़ियों का खिलना, लौ की छाया हो, रंग फिल्टर आवरण या अन्य मोशन फिल्टर्स हो, एनिमेट फीचर केवल एक क्लिक में आपकी कल्पना को वास्तविकता में बदल देता है।

विभिन्न रिपोर्ट से पता चलता है कि भारतीय उपयोगकर्ता प्रतिदिन सेल्फी-एडिटिंग ऐप पर घंटों बिताते हैं। इतना ही नहीं करीब 2 मिलियन लोग अपनी तस्वीरों के लिए एनिमेटेड इफेक्ट का उपयोग करते हैं। इनमें Meitu एप का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। अगर बात करें तो Meitu एप ने भारत में दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (डीएयू) की संख्या में केवल जून माह में 435% वृद्धि दर्ज की है। यही नहीं Meitu एप महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और मध्य प्रदेश आदि भारतीय राज्यों में विशेष रूप से लोकप्रिय है, जिसका Meitu एप के समग्र विकास में काफी योगदान है। इस तरह, एनिमेट फीचर के नए फोटो-एडिटिंग टूल ने उपयोगकर्ताओं के सोशल मीडिया पोस्ट में नए तरीके से रोमांचक वृद्धि कर एक तरह से भारत में जादू कर दिया है। 

Meitu ऐप के प्रमुख चेन जियान यी ने कहा कि “हम असाधारण को वास्तविकता में बदलने में विश्वास करते हैं। आज के उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरों को नया रूप देने के लिए हमेशा नए तरीकों की तलाश करते हैं, क्योंकि आम तौर पर वे बेसिक फिल्टर और संपादन विकल्पों तक सीमित होते हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता व्यवहार और उनकी प्राथमिकताओं को लेकर किए गए हमारे व्यापक शोध से पता चलता है कि, उपयोगकर्ता अपने वर्तमान फोटो संपादन अनुभव से कुछ अधिक चाहते हैं। यही कारण है कि हमने एक ऐसा फीचर तैयार किया है जो, उपयोगकर्ताओं को अपनी रचनात्मकता का उपयोग कर स्थिर फोटो को गतिशील बनाने का अनगिनत अवसर प्रदान करता है।“ 

स्थिर तस्वीरों को तत्काल बनाएं जादुई और गतिशील 

एनिमेट फीचर नियमित तस्वीरों में गति प्रदान करने के साथ ही उन्हें एक सुखद दृश्य में बदल देती है। विश्व की सबसे लोकप्रिय जादू और फैंटेसी की कहानियों से प्रेरित एनिमेट फीचर के जरिए उपयोगकर्ताओं को इन कहानियों में मौजूद काल्पनिक स्थानों के जादूगर और चुड़ैलों की तरह इस भावना का अनुभव होता है कि वे अपने खुद के गतिशील ब्रह्मांड के स्वामी हैं। एनिमेट फीचर की मदद से न केवल तात्कालिक रूप से जादुई तस्वीर तैयार कर सकते हैं, बल्कि परिदृश्य, वस्तुओं, ग्रुप फोटो, फुल बॉडी पोर्ट्रेट्स सहित और चीजों पर भी इसका उपयोग किया जा सकता है।

स्मार्ट मोड : अंतिम फोटो संपादन अनुभव के लिए रेडी टू यूज टेम्पलेट्स

एनिमेट फीचर उपयोगकर्ताओं को इसकी कई संभावनाओं के बारे में जानकारी प्रदान के लिए एक त्वरित ट्यूटोरियल प्रदान करता है। अनुकूलित एनिमेटेड तस्वीर बनाने के लिए आपको केवल Meitu ऐप खोलकर एक फोटो और जादुई टेम्पलेट का चयन करना होगा। स्मार्ट मोड का उपयोग काफी आसान है, जो ब्लिंग ब्लिंग और सकुरा बीम सहित कई दूसरे इफेक्ट की सुविधा प्रदान करता है। उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रत्येक इफेक्ट में विभिन्न दृश्यों के साथ अलग-अलग तरह के टेम्पलेट शामिल हैं।

मैनुअल मोड : एडवांस्ड यूजर्स को मिलता है अपनी रचनात्मक क्षमता के पूरे उपयोग का मौका

एडवांस्ड यूजर्स के पास अपनी तस्वीरों को मैन्युअल रूप से संपादित करने की स्वतंत्रता के साथ अपनी रचनात्मकता का पता लगाने के लिए मैन्युअल मोड के उपयोग का विकल्प है। इस तरीके से उपयोगकर्ता शानदार और वैयक्तिक कलात्मक तरीके से अपनी तस्वीरों को एडजस्ट कर सकते हैं। 

अद्भुत फिल्म-क्वालिटी इफेक्ट बनाती है Meitu की एआई तकनीक 

Meitu ऐप का एनिमेट फंक्शन एमटी लैब के अग्रणी एआई तकनीकों के संयोजन के आधार पर काम करता है, जिसमें दृष्टांत विभाजन और पेंटिंग तकनीक में पोर्ट्रेट एरिया शामिल है। इसकी पोर्ट्रेट सेगमेंटेशन तकनीक कई लोगों और जटिल पृष्ठभूमि वाले जटिल परिदृश्यों को संभालने में सक्षम है। इसकी खासियत यह है कि यह न केवल दृश्यों से लोगों को अलग कर सकता है, बल्कि इसका उपयोग समूह के भीतर व्यक्तिगत अनुकूलित विवरण जोड़ने के लिए भी किया जा सकता है।

एनिमेट का पोर्ट्रेट एरिया इन-पेंटिंग फंक्शन पोर्ट्रेट सेगमेंटेशन तकनीक का उपयोग करते हुए, पोर्ट्रेट को पूरी तरह से नई पृष्ठभूमि देने में सक्षम है। एनिमेट कई बैकग्राउंड इफेक्ट्स जैसे स्पार्कली लॉक्स, मैजिक वर्ल्ड और एंजेलिक के साथ ही एआर या छोटे इफेक्ट्स के साथ परिष्कृत तस्वीरों के लिए और भी अधिक आकर्षक माहौल प्रदान करता है। आगामी संस्करण के जरिए उपयोगकर्ता स्मार्ट मोड में एक समूह तस्वीर के भीतर व्यक्तिगत तौर पर यूनिक इफेक्ट लागू कर सकेंगे।  Meitu ऐप का सुपिरियर इंस्टेंस सेगमेंट एल्गोरिदम विभिन्न प्रकार की तस्वीरों की प्रोसेसिंग स्पीड, मजबूती और सटीकता में सुधार करना जारी रखेगा।

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo