Telegram में अब मिलेंगे ज़्यादा प्राइवेसी फीचर्स, ऐप को मिला v5.5 अपडेट

Telegram में अब मिलेंगे ज़्यादा प्राइवेसी फीचर्स, ऐप को मिला v5.5 अपडेट
HIGHLIGHTS

टेलीग्राम में अपडेट हुआ लेटेस्ट 5.5 वर्ज़न जिसकी मदद से अब आप अपने चैट्स को और भी सुरक्षित रख सकते हैं।

खास बातें:

  • टेलीग्राम मेजन जुड़ा Clear History का ऑप्शन
  • ऐप को मिला लेटेस्ट version 5.5
  • बेहतरीन प्राइवेसी फीचर्स से लैस है ऐप

 

अपने लेटेस्ट अपडेट के ज़रिये टेलीग्राम ने यूज़र्स को कई नए प्राइवेसी फीचर्स उपलब्ध कराये हैं। ऐप को लेटेस्ट 5.5 वर्ज़न से अपडेट किया गया है। वहीँ v1.6.2 डेस्कटॉप के लिए है। इस अपडेट की मदद से अब यूज़र्स अपने प्राइवेट चैट्स को अनलिमिटेड unsend कर सकते हैं। इसके साथ ही अब यूज़र्स इस अपडेट की मदद से दोनों तरफ की चैट के मैसेज को किसी भी समय हटा भी सकते हैं। इससे पहले यूज़र्स को ऐसा केवल 48 घंटों के अंदर ही करना होता था और उसमें भी यूज़र केवल अपना मैसेज ही हटा सकता था।इसके साथ ही यूज़र्स अब “Clear History” को भी चुन सकते हैं।

एक ब्लॉग के ज़रिये टेलीग्राम ने भी इस बात की जानकारी दी है कि ‘Unsend’ फीचर किस हद तक यूज़र्स को राहत देगा। अब कभी भी दोनों साइड के मैसेज को हटाया जा सकता है और वो भी कभी भी आप ऐसा कर सकते है, इसके लिए कोई समय सीमा नहीं दी गयी है।

Telegram 5.5 अपडेट में अब आपकी प्रोफाइल पर किसी का एक्सेस नहीं हो पायेगा, फिर चाहे वह किसी फॉरवर्ड मैसेज के ज़रिये ही क्यों न हो। वहीँ आपका नाम क्लिकेबल लिंक के तौर पर आएगा। हालांकि इसे बदलने के लिए यूज़र्स को “Privacy and Security” में जाकर “Forwarded Messages” में सेटिंग करनी होगी।

अब आप अपने Telegram प्रोफाइल पिक्चर की विज़िबिलिटी भी सेलेक्ट कर सकते हैं। Telegram 5.5 में अब आपको बेहतर इमोजी, GIFs और स्टिकर्स Telegram emoji reference database से मिलेंगे। इसके साथ ही अब ऐप TalkBack को Android पर भी सपोर्ट करेगा।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Facebook को देना पड़ सकता है अरबों डॉलर का जुरमाना

Mac App Store पर माइक्रोसॉफ्ट लेकर आया Office 365 apps

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo