टेलीग्राम ने भारत में प्रीमियम यूजर्स के लिए घटाए सब्स्क्रिप्शन प्राइस, देखें नई कीमत

Updated on 03-Oct-2022
By
HIGHLIGHTS

एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम ने भारत में प्रीमियम यूजर्स के लिए मासिक सदस्यता शुल्क 469 रुपये से घटाकर 179 रुपये कर दिया है।

देश में अपने उपयोगकर्ताओं को भेजे गए एक संदेश में, मंच ने सदस्यता शुल्क में छूट की घोषणा की।

एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम ने भारत में प्रीमियम यूजर्स के लिए मासिक सदस्यता शुल्क 469 रुपये से घटाकर 179 रुपये कर दिया है। देश में अपने उपयोगकर्ताओं को भेजे गए एक संदेश में, मंच ने सदस्यता शुल्क में छूट की घोषणा की। कंपनी उस देश में आक्रामक रूप से बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है जहां व्हाट्सएप के लगभग 500 मिलियन उपयोगकर्ता हैं।

भारत टेलीग्राम के प्रमुख बाजारों में से एक है, जिसके वैश्विक स्तर पर 700 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

तीसरे पक्ष के आंकड़ों के अनुसार, टेलीग्राम के भारत में 120 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, और इसका लक्ष्य लगातार बढ़ते व्हाट्सएप उपयोगकर्ता से मुकाबला करना है।

टेकआर्क के एक हालिया शोध के अनुसार, भारत में कम से कम पांच में से एक उत्तरदाता व्हाट्सएप पर टेलीग्राम को विभिन्न कारणों से पसंद करता है, जिसमें इसे सुरक्षित और गोपनीयता का सम्मान करना, चैनल जैसी सुविधाएं, एकल समूह में उपयोगकर्ताओं की अनुमति और बड़े आकार की फाइलों को साझा करना शामिल है।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

32 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं ने कहा कि वे टेलीग्राम पर महत्वपूर्ण और गुप्त संदेश भेजते हैं। वैश्विक स्तर पर, प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए टेलीग्राम की मासिक सदस्यता 4.99 से 6 डॉलर के बीच है।

पिछले महीने, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप ने एक नया अपडेट शुरू किया जिसने उपयोगकर्ताओं को यह व्यक्त करने के लिए नए इमोजी का उपयोग करने के अधिक तरीके दिए कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि प्रीमियम उपयोगकर्ता कस्टम इमोजी के अनंत चयन से प्रतिक्रियाएं ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By