Telegram अब भेज सकते हैं 2GB तक की फाइल, WhatsApp की 16MB लिमिट को किया ट्रोल

Telegram अब भेज सकते हैं 2GB तक की फाइल, WhatsApp की 16MB लिमिट को किया ट्रोल
HIGHLIGHTS

Telegram यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर सामने आया है

आपको बता देते हैं कि इस नए फीचर के माध्यम से 2GB फाइल्स को भेज सकते हैं

इसके अलावा एप्प के साथ कई अन्य फीचर्स को भी जोड़ा गया है। आइये जानते हैं इन सब ही नए Telegram फीचर्स के बारे में...

Telegram की ओर से एक नया अपडेट आया है, और इसके अपडेट में Telegram को कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स में आपको कई बढ़िया चीजें मिलने वाली हैं। आपको बता देते है कि इन फीचर्स में प्रोफाइल विडियो, इम्प्रूव्ड पीपल नियरबाय, मिनी थंबनेल फॉर चैट्स, ग्रुप चैट्स और 2GB तक की फाइल्स को भेजने का बढ़िया फीचर भी आपको इस अपडेट में मिला है। इस अपडेट के आने के बाद Telegram की ओर से 16MB तक की फाइल लिमिट को ट्रोल किया है। 

2GB फाइल्स सेंडिंग 

अभी तक Telegram की ओर से यूजर्स को 1.5GB तक की फाइल्स को भेजने की अनुमति मिलती थी, लेकिन अब इस लिमिट को Telegram की ओर से 2GB कर दिया गया है। इसका मतलब है कि आप अब Telegram के माध्यम से 2GB तक की फाइल्स भेज सकते हैं। 

Telegram की ओर से इस 2GB फाइल्स सेंडिंग लिमिट ने WhatsApp के 16MB फाइल साइज़ को ट्रोल किया है, हालाँकि व्हाट्सएप्प पर यूजर्स को 100MB तक की फाइल्स को शेयर करने की अनुमति मिलती है। 

प्रोफाइल विडियो 

अब Telegram के यूजर्स अपनी प्रोफाइल पर अपनी विडियो भी लगा सकते हैं। इस अपडेट में आपको एप्प की ओर से कई फ्रेम मिल रहे हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि इसमें आपको एक मीडिया एडिटर भी दिया गया है, जो आपके विडियो की क्वालिटी को बढ़ाता है, और एनिमेटेड स्टीकर्स को भी जोड़ा गया है। 

आपको बता देते है कि Telegram की ओर से एक Soften Skin फीचर को भी लॉन्च किया गया है, जिसके माध्यम से आप इन एप्प फोटोज को भी इम्प्रूव कर सकते हैं। इसके अलावा जैसे कि इसके नाम से ही पता चलता है कि यह स्किन के टोन को सॉफ्ट करता है। यह वैसा ही है जैसा एक स्मार्टफोन कैमरा में ब्यूटी मोड होता है। 

पीपल नियरबाय और थंबनेल

आपको बता देते है कि इस फीचर में कंपनी की ओर से How Far Away सेक्शन को जोड़ा गया है। इसके अलावा यूजर्स को ग्रीटिंग स्टीकर्स के सजेशन मिलते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको कॉन्टेक्ट पर जाना होगा, इसके बाद फंड पीपल नियरबाय पर क्लिक करके आप मेक मायसेल्फ विजिबल पर क्लिक कर सकते हैं। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि कंपनी की ओर से थंबनेल इमेज को भी जोड़ा गया है, इसके माध्यम से यूजर्स एक असली फोटो, मेमेस और अन्य फोटोज के बीच अंतर देखा जा सकता है। 

अन्य फीचर्स 

इसके अलावा आपको बता देते है कि टेलीग्राम की ओर से डैशबोर्ड को भी ग्रुप यूजर्स के लिए अपडेट किया गया है, इसके माध्यम से यूजर्स को इनकी एक्टिविटी के बढ़िया इनसाइट्स मिलने वाले हैं। इसके अलावा एंड्राइड के लिए टेलीग्राम ने अपने म्यूजिक आइकॉन को भी रीडिजाईन किया है। इसके अलावा विडियो एडिटर इंटरफ़ेस को भी इम्प्रूव किया गया है। 

टेलीग्राम पर अब आप डेस्कटॉप के माध्यम से तीन डिवाइस आदि से साइन कर सकते हैं। इसके अलावा एप्प में नए एनिमेटेड एमोजिस को भी जोड़ा गया है। एप्प में कुछ नए गेम्स को भी जोड़ा गया है। आप टेलीग्राम के सभी नए फीचर्स को यहाँ देख सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo