टेलीग्राम ने ग्रुप, कलेक्टिबल यूजरनेम के साथ नए अपडेट लॉन्च किए

टेलीग्राम ने ग्रुप, कलेक्टिबल यूजरनेम के साथ नए अपडेट लॉन्च किए
HIGHLIGHTS

उपयोगकर्ता चैट अनुभव को बढ़ाने के लिए, टेलीग्राम मैसेंजर ने सोमवार को अपने एप्लिकेशन में प्रमुख अपडेट लॉन्च किए, जिसमें टॉपिक्स इन ग्रुप्स, कलेक्टिव यूजरनेम और बहुत कुछ शामिल हैं।

कंपनी के अनुसार, अन्य विशेषताओं के अलावा, प्लेटफॉर्म प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए दर्जनों नए इमोजी पैक के साथ वीडियो मैसेजिस के लिए वॉयस-टू-टेक्स्ट प्रदान करता है।

उपयोगकर्ता चैट अनुभव को बढ़ाने के लिए, टेलीग्राम मैसेंजर ने सोमवार को अपने एप्लिकेशन में प्रमुख अपडेट लॉन्च किए, जिसमें टॉपिक्स इन ग्रुप्स, कलेक्टिव यूजरनेम और बहुत कुछ शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, अन्य विशेषताओं के अलावा, प्लेटफॉर्म प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए दर्जनों नए इमोजी पैक के साथ वीडियो मैसेजिस के लिए वॉयस-टू-टेक्स्ट प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एस23 फोन में लाइट परफॉर्मेस मोड लाएगा, देखें इसका काम

टेलीग्राम के सीईओ और संस्थापक पावेल ड्यूरोव ने एक बयान में कहा, "मैं आज के टेलीग्राम अपडेट को लेकर विशेष रूप से उत्साहित महसूस कर रहा हूं। यह बड़े समूहों में विषयों को जोड़ता है, यह इन लीनियर चैट को अच्छे पुराने इंटरनेट फोरम के स्लीक मोबाइल-फ्रेंडली संस्करणों में बदल देता है।"

200 से अधिक सदस्यों वाले ग्रुप किसी भी टॉपिक के लिए एक अलग स्थान बना सकते हैं ताकि ग्रुप के भीतर चैट को आसानी से पढ़ा जा सके।

उपयोगकर्ता अब अपने प्रत्येक खाते और टेलीग्राम पर सार्वजनिक रूप से सुलभ चैनलों के लिए कई 'कलेक्टिबल यूजर नाम' निर्दिष्ट कर सकते हैं, ताकि अन्य लोग उन्हें आसानी से ढूंढ सकें और उनसे संपर्क कर सकें।

यह भी पढ़ें: एप्पल 40 प्रतिशत शेयर के साथ भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे आगे

इसके अलावा, 'वीडियो संदेशों के लिए वॉयस-टू-टेक्स्ट' के साथ, वीडियो संदेशों को टेक्स्ट में परिवर्तित किया जा सकता है, जिससे प्रीमियम उपयोगकर्ताओं को तत्काल टेक्स्ट ट्रांसक्रिप्ट प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।

कंपनी ने कहा कि यह सुविधा पहले प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए किसी भी वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदलने के लिए उपलब्ध थी।

साथ ही, प्लेटफॉर्म ने प्रीमियम यूजर्स के लिए 12 नए इमोजी पैक पेश किए, ताकि वे किसी भी मैसेज और कैप्शन में इन इमोजी का इस्तेमाल कर सकें।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का ये धमाकेदार प्लान मिल रहा सस्ता; 1 रुपये के अंतर पर मिल रहे अनसुने बेनेफिट

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo