दिल्ली PhonePe यूजर्स को मिली यह खास सुविधा

Updated on 29-Jan-2019
HIGHLIGHTS

PhonePe यूज़र्स के लिए कंपनी एक बड़ी खबर लेकर आयी है। अब फ़ोनपे यूज़र्स फ्यूल स्टेशंस पर भी इस ऐप के ज़रिये भुगतान कर सकेंगे। वहीँ यह सुविधा केवल दिल्ली के यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध कराई जा सकती है।

खास बातें:

  • फोनपे दे रहा डिस्काउंट और ऑफर
  • केवल दिल्ली यूज़र्स को मिलेगी सुविधा
  • फ्यूल स्टेशंस पर PhonePe से कर सकेंगे भुगतान

 

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने अपने यूज़र्स का खास ध्यान रखते हुए एक नई सुविधा देने के बारे में सोचा है। दरअसल कंपनी ने इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन लिमिटेड (IOCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) के फ्यूल स्टेशनों पर भुगतान से जुड़ी जानकारी दी है।  कंपनी ने इस बात की घोषणा की है कि फोनपे के लाखों यूज़र्स को इस बात की सुविधा दी जाएगी कि वे अब फ्यूल स्टेशनों पर यूपीआई, क्रेडिट और डेबिट कार्ड और बाकी बाहरी ई वॉलेट के साथ ही फोनपे की तरफ से दिए गए भुगतान के ऑप्शंस का लाभ उठा सकेंगे।

इसका मतलब कि वो आसानी से इस ऐप के ज़रिये इन स्टेशंस पर भुगतान कर सकते हैं। खास बात यह है कि यह सुविधा केवल दिल्ली के यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध कराई जा रही है। आपको बता दें कि QR Code के अलावा  पेमेंट को और भी सरल बनाने के लिए POS उपकरणों का भी उपयोग किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के ज़्यादातर आउटलेट पर लेन-देन का 5 फीसदी से अधिक फोनपे के ज़रिये हो रहा है।

PhonePe के Offline Organized Business Head, Yuvraj Singh Shekhawat ने आईओसीएल, एचपीसीएल के साथ इस साझेदारी पर कहा है कि  फोनपे अब सभी आईओसीएल और एचपीसीएल फ्यूल स्टेशनों में उपलब्ध है। इसके साथ ही आसान भुगतान की गारंटी कंपनी दे सकती है। कंपनी का कहना है कि उसे इस बात की पूरिओ उम्मीद है कि यूज़र्स के साथ बिज़नेस में भी इसका अच्छा इस्तेमाल होगा। ऑफलाइन हेड के मुताबिक दिल्ली कंपनी के लिए खास मार्किट है और इस साझेदारी के माध्यम से दिल्ली में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है।

यूज़र्स को कैशबैक के साथ मिल रहा है यह विशेष ऑफर

अपने यूज़र्स के लिए फोनपे ने खास ऑफर भी निकाला है। आईओसीएल के लिए पहले लेनदेन पर 40 रुपये की फ्लैट छूट दी जा रही है। इसके बाद अगली लेन-देन पर 20 रुपये की छूट है और यह ऑफर 150 रुपये और उससे अधिक के लेन-देन पर मान्य होगा। इसी तरह एचपीसीएल आउटलेट्स पर भुगतान के दौरान 30 रुपये तक के कैशबैक के साथ हर महीने 6 लेन-देन पर 15 फीसदी की छूट मिलेगी। इसके साथ ही यूज़र्स को अपने मंथली फ्यूल बिल पर 11 रुपये प्रति लीटर की छूट भी मिलेगी। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :