WhatsApp का धांसू फीचर: मुश्किल में पड़ जाने पर फौरन मदद मांगने में आता है काम

WhatsApp का धांसू फीचर: मुश्किल में पड़ जाने पर फौरन मदद मांगने में आता है काम
HIGHLIGHTS

लोकेशन शेयर करने के ये तरीके हैं सबसे आसान

जानें क्या फायदे हैं WhatsApp लोकेशन फीचर के

किसी मुश्किल में पड़ जाने पर ऐसे काम आएगा व्हाट्सऐप का खास फीचर

दुनिया में सबसे अधिक उपयोग होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (app) WhatsApp (व्हाट्सऐप) भारत (India) समेत कई देशों में पहली पसंद है। यह कहना गलत नहीं होगा कि हर स्मार्टफोन (smartphone) यूजर के पास यह ऐप (app) मौजूद होता है। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक और पर्सनल (Personal) से लेकर प्रोफेश्नल (professional) सभी कामों के लिए इसका उपयोग किया जाता है। अब तो यूजर्स WhatsApp business (व्हाट्सऐप बिजनेस) ऐप (app) का भी इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, इतना यूज़ करने के बाद भी ऐसे कई फीचर्स हैं जो बहुत से यूजर्स नहीं जानते हैं। आज हम ऐसे ही खास फीचर से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं जो किसी मुश्किल में आपके काम आ सकता है। यह भी पढ़ें: Amazon Sale में iPhone 12 पर मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट (Discount), देखें पूरा ऑफर (Offer)

whatsapp

WhatsApp (व्हाट्सऐप) पर लोकेशन फीचर आता है बेहद काम

WhatsApp (व्हाट्सऐप) के इस फीचर के ज़रिए यूजर्स किसी भी नए पते को आसानी से खोज सकते हैं। इस फीचर (feature) का उपयोग कर के किसी मित्र या परिवार के सदस्य को अपनी लोकेशन भेज सकते हैं। यह फीचर महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से भी काफी अहम है। अगर आप अपनी सुरक्षा (safety) का ख्याल करते हुए इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह आपके काफी काम आएगा। यह भी पढ़ें: 300 रुपये से भी कम में डेली 4GB डेटा देकर Jio-Airtel पर हमला कर रहा Vi (Vodafone Idea), देखें पूरा प्लान (Plan)

लोकेशन (location) शेयर करते वक्त इन बातों का ध्यान रखें

  • व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर किसी यूजर को अपनी करेंट लोकेशन (current location) भेजते हैं तो यह केवल वो लोकेशन होगी जहां पर आप इस समय मौजूद हैं।
  • अगर आप अपनी लाइव लोकेशन भेजते हैं तो यह वह लोकेशन होगी जहां पर भी आप चल रहे हैं और यह आपकी मूवमेंट (movement) के साथ बदलती रहेगी। लाइव लोकेशन (Live Location) शेयर करते हैं तो यहां तीन विकल्प मिलते हैं, 15 मिनट, 1 घंटा या फिर 8 घंटे। आप इस ड्यूरेशन में से किसी एक को चुन कर लोकेशन (location) साझा कर सकते हैं। यह भी पढ़ें: WhatsApp Update: बड़े काम के हैं ये तीन लेटेस्ट WhatsApp Feature, ये मुश्किल काम भी अब होगा आसान
  • लाइव लोकेशन (live location) आपकी मूवमेंट (movement) के साथ बदलती रहती है। जबकि करेंट लोकेशन एक ही जगह की लोकेशन होती है।
  • अगर आप लाइव लोकेशन (Live location) शेयरिंग को रोकना चाहते हैं तो लाइव लोकेशन (Live location) पर जाकर स्टॉप बटन दबा कर ऐसा कर सकते हैं।

whatsapp location feature

WhatsApp (व्हाट्सऐप) पर ऐसे शेयर करें लोकेशन

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo