WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी भेजना पड़ सकता है इस हद तक भारी, कई सालों की जेल और लाखों का जुर्माना भी

WhatsApp पर रेड हार्ट इमोजी भेजना पड़ सकता है इस हद तक भारी, कई सालों की जेल और लाखों का जुर्माना भी
HIGHLIGHTS

रेड हार्ट इमोजी भेजना पड़ेगा भारी

लाखों रूपये के फाइन और सालों के लिए हो सकती है जेल

WhatsApp पर ये काम करना होगा बेहद खतरनाक

व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल दुनिया के हर कोने में होता है और यह सोशल मैसेजिंग ऐप (social messaging app) एक दूसरे से जुड़े रहने का एक बढ़िया रास्ता है। चैटिंग ऐप (chatting app) पर इमोजी का इस्तेमाल भी काफी हद तक किया जाता है, खासकर जब हम कोई बात टेक्स्ट (text) में न लिख पा रहे हों तो इमोजी (emoji) के ज़रिए अपने एक्स्प्रेशन बयान कर सकते हैं। हालांकि, क्या आपने सोचा है कि एक इमोजी की व्जाह से आपको जेल में जाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: 44MP कैमरा से लैस Vivo V23e भारत में हो गया है लॉन्च, आज से शुरू हो गई है सेल

सऊदी अरब में रेड हार्ट इमोजी व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर भेजना जुर्म हो सकता है। दरअसल, रिपोर्ट्स की मानें तो सऊदी साइबर (Saudi Arabia) क्राइम एक्सपेर्ट ने लोगों को रेड हार्ट इमोजी (red heart emoji) भेजने को लेकर वॉर्न किया है। लोकल अखबार को दिए एक बयान में सऊदी आराम की एंटी-फ्रॉड एसोसिएशन के एक मेम्बर ने बताया कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर रेड हार्ट इमोजी (red heart emoji) भेजना हरासमेंट माना ज आ सकता है।

whatsapp

अगर मैसेज प्राप्तकर्ता आपके खिलाफ कानूनी कानूनी कार्रवाई कर्ता है तो आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। रिपोर्ट आगे कहा गया कि, ऑनलाइन चैट के दौरान भेजी गई कुछ तस्वीरें या एक्स्प्रेशन हरासमेंट क्राइम (crime) हो सकते हैं। अगर रिसीवर इसके खिलाफ कानूनी कार्यवाई करे।

यह भी पढ़ें: मिल गया है कमाई करने का नया तरीका, Google Maps से कर सकते हैं ये काम

रेड हार्ट इमोजी (red heart emoji) भेजने वाला व्यक्ति अगर देश के कानून के हिसाब से दोषी पाया जाए तो उसे 2 से 5 साल तक की जेल और 1,00,000 सऊदी रियल (करीब Rs 19,90,000) का फाइन अदा करना होगा। इतना ही नहीं, अगर कोई व्यक्ति दोबारा ऐसा क्राइम कर्ता है तो यूजर को 5 साल की जेल के साथ 300,000 सऊदी रियाल (करीब Rs59,70,984) का फाइन देना होगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo